Entertainment International

नहीं रहा स्पाइडरमैन, आयरनमैन को बनाने वाला सुपरहीरो स्टैनली

मार्वल कॉमिक्स के जन्मदाता स्टेन ली ने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है. मार्वल के इतिहास को बनाने वाले स्टेन ली का 95 साल की आयु में निधन हो गया. स्टेन ली की बेटी जेसी ली ने अपने पिता के निधन की पुष्टि की है. एक राइटर और एडिटर के तौर पर 1960 की दशक से काम कर रहे स्टेन ली ने मार्वल कॉमिक्स के लिए अपनी कल्पना से सुपर हीरो बनाए. स्टेन ली ने जैक किर्बी और स्टेव डिको की मदद से ये सुपरहीरो क्रिएट किए जो युवाओं की पहली पसंद बनकर रह गए. स्टेन ली का जन्म 28 दिसंबर 1922 को अमेरिका ने न्यूयॉर्क में हुआ था.

 

स्टेन ली की कल्पना से पहले से ही अमेरिकन सुपरहीरोज से परिचित थे. 1938 में डीसी कॉमिक्स नाम की कंपनी ने सुपरमैन वाली डिटेक्टिव कॉमिक्स लॉन्च की. इसके बाद मार्वल आई. स्टेन ली ने सुपरहीरो को सेंसेटिव और इंसानियत वाला बनाया. उनके करेक्टर पत्थर के नहीं होते थे लेकिन उनमें इंसानियत का ऐसा पुट डाला कि वे लोकप्रिय हो गए.

 

देखिये सुपरहीरो की फोटोज़…

 

Image result for superheroes

 

Related image

 

Image result for avengers and stan lee

 

Image result for avengers

 

Image result for avengers

 

Image result for avengers

 

Image result for avengers

 

Image result for avengers

 

 

Also Read: स्वरा भास्कर और कियारा आडवाणी से पीछे नहीं हैं श्वेता त्रिपाठी, करेंगी Masturbate सीन

 

स्टेन ली ने साल 2010 में एनपीआर न्यूज को बताया था कि मुझे लगता है कि सुपर हीरो के निजी जीवन को दिखाना काफी दिलचस्प होगा. इसमें यह बहुत मजेदार होगा कि सुपरहीरो भी इंसान हैं. स्टेन ली हाल ही में मीटू मूवमेंट का शिकार बने थे. एक मसाज थेरेपिस्ट ने उनपर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था. मसाज थेरेपिस्ट ने अप्रैल 2017 में स्टेन ली द्वारा यौन दुर्व्यवहार किए जाने का आरोप लगाया था. मसाज थेरेपिस्ट ने मीटू कैंपेन के तहत लिखा था कि मुझे स्टेन की मसाज के लिए दो घंटे के लिए बुक किया गया था जहां उन्होंने उसके साथ यौन दुर्व्यवहार किया गया. मसाज थेरेपिस्ट ने स्टेन ली के रुतबे को देखकर नौकरी जाने के डर से पुलिस कंप्लेन नहीं की थी.
( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

180 total views, 1 views today

Related news

Video: शादी के सवाल पर बिलावल भुट्टो ने कहा- 4 सूबे हैं तो हर सूबे से एक बीवी होनी चाहिए

S N Tiwari

Frienship Day पर भेजें दोस्तों को शायरी की नई सौगात

Satya Prakash

सीमा के उस पार भी उठी विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने की मांग, तस्वीरें हुई वायरल

S N Tiwari

Leave a Comment