Government

पुलिसकर्मियों के लिए मल्टी स्ट्रोरी बिल्डिंग बनाने की तैयारी में डीजीपी, सीएम योगी ने दी मंजूरी

construction work in police line

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अचानक ही राजधानी लखनऊ की रिजर्व पुलिस लाइन का निरीक्षण करने पहुंच गए। पुलिस लाइन में सीएम योगी के पहुंचने की सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिसकर्मियों के आवास, बैरकों और सुविधाओं का निरीक्षण तो अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई। इस बीच पुलिस लाइन का निरीक्षण करने के दौरान सीएम योगी ने यहां मल्टी स्ट्रोरी बिल्डिंग बनाने को मंजूरी दे दी है।

 

पुलिसकर्मियों के लिए बनेगी मल्टी स्ट्रोरी बिल्डिंग

लखनऊ की रिजर्व पुलिस लाइन पहुंचे सीएम योगी ने खुद ही पुलिसकर्मियों को मिलने वाली सुविधाओं को परखा। इस दौरान आला अधिकारियों ने बेहद चालाकी से मुख्यमंत्री को बने हुए आवासों का निरीक्षण कराया, लेकिन सीएम खुद ही खंडहर नुमा बने आवासों में पहुंच गए और वहां सवाल जवाब किए तो अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। आवास में गंदगी देख सीएम बिफर गए।

 

Also Read : यूपी: देह व्यापार की सूचना पर दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर अंधाधुंध फायरिंग

इतना ही नहीं, सीएम योगी ने अधिकारियों से निर्माणाधीन बैरकों के बारे में भी जानने की कोशिश की। साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ठेकेदार और अन्य कार्यदायी संस्थाओं से भवन के निर्माण में लगने वाले समय के बारे में पूछा और इसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए

 

Also Read : यूपी: वारंटी को पकड़ने गई पुलिस टीम पर जानलेवा हमला, बुरी तरह घायल पुलिसकर्मी

 

लेकिन अच्छी खबर ये है कि राजधानी लखनऊ की पुलिस लाइन में अव्यवस्थाओं के थपेड़े झेल रहे पुलिसकर्मियों को अब और परेशान नहीं होना पड़ेगा। जल्द ही उनके लिए भवन का निर्माण कराया जाएगा। इस संबंध में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि आने वाले समय में हमारी ये कोशिश है कि आवासों को मल्टी स्ट्रोरी बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसपर सीएम योगी ने सहमति भी दे दी है। डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि नए बैरक बनने से पुलिसकर्मियों को राहत मिलेगी।

 

Also Read : यूपी: सरकार और प्रशासन ने सोचा भी नहीं होगा वो कर दिखाया लेडी कांस्टेबल अर्चना गुप्ता ने

 

पुलिसकर्मियों ने सीएम को बताईं समस्याएं

बता दें, मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस लाइन में गंदगी का अंबार लगा हुआ था यहां तक कि ठीक से सफाई तक नहीं हुई थी। सीएम ने पूछा सही से सफाई होती है? नियमित सफाई करते हो? सीएम ने कहा कि यहां पानी भर जाता है यहां पर जल निकासी की व्यवस्था क्यों नहीं की? जल जमा होता है तो यहां पर जल निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए।

 

Also Read : लखनऊ पुलिस लाइन के औचक निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देख बिफरे सीएम, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

 

इस दौरान पुलिसकर्मी अपनी समस्याएं बताने लगे। पुलिस कर्मियों ने कहा कि साहब गर्मी में कूलर भी नहीं है। पुलिस लाइन के आवास में 200 लोगों के रहने की व्यवस्था है। बता दें पुलिस स्मृति दिवस के दौरान भी लखनऊ पुलिस लाइन में कार्यक्रम के दौरान सीएम ने पुलिसकर्मियों को बेहतर सुविधा दिलाने का भरोसा दिलाया था। माना जा रहा है कि आज का उनका यह औचक निरीक्षण उसी क्रम में है।

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

107 total views, 3 views today

Related news

इस लग्जरी क्रूज में बैठकर उठाइए काशी की गंगा आरती का लुत्फ

Aviral Srivastava

बाबा रामदेव के बयान पर नाराज उमा भारती ने लिखी चिट्ठी, योगगुरु ने दी सफाई

Ambuj

अलवर लीचिंग केस में रमेश शर्मा की गिरफ्तारी

Satya Prakash

Leave a Comment