Government Police & Forces

लखनऊ पुलिस लाइन के औचक निरीक्षण के दौरान अव्यवस्था देख बिफरे सीएम, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार सुबह अचानक 9 बजे लखनऊ पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए. सीएम के पहुंचते ही पुलिस के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. जिस समय सीएम वहां पहुंचे उस समय नए रंगरूटों की ट्रेनिंग भी चल रही थी. सीएम के पहुंचते ही डीजीपी ओपी सिंह, प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी, आईजी रेंज लखनऊ सुजीत पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी सहित तमाम पुलिस अधिकारी पुलिस लाइंस पहुंचे.

 

Also Read : यूपी: साइकिल चलाने को आईजी ने माना अनुशासनहीनता, 8 सिपाहियों का हुआ तबादला

 

अधिकारियों ने की गुमराह करने की कोशिश 

मुख्यमंत्री ने इस निरीक्षण के दौरान पुलिसकर्मियों के आवास व अन्य सुविधाओं का निरीक्षण किया. बदहाली देख कर सीएम आश्चर्य चकित हो गए और सम्बंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों के आवासों का निरीक्षण किया. जानकारी के मुताबिक इस दौरान आला अधिकारियों ने बेहद चालाकी से मुख्यमंत्री को बने हुए आवासों का निरीक्षण कराया, लेकिन सीएम खुद ही खंडहर नुमा बने आवासों में पहुंच गए और वहां सवाल जवाब किए तो अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए. आवास में गंदगी देख सीएम बिफर गए. उन्होंने सफाई कर्मचारी से पूछा यहां की साफ सफाई करते हो तो तुरंत डीजीपी भी सफाई कर्मी से पूछने लगे कि यहां साफ-सफाई होती है, जवाब दो.

 

Also Read : यूपी: सरकार और प्रशासन ने सोचा भी नहीं होगा वो कर दिखाया लेडी कांस्टेबल अर्चना गुप्ता ने

 

गन्दगी देख बिफरे सीएम 

बता दें, मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण के दौरान पुलिस लाइन में गंदगी का अंबार लगा हुआ था यहां तक कि ठीक से सफाई तक नहीं हुई थी. सीएम ने पूछा सही से सफाई होती है? नियमित सफाई करते हो? सीएम ने कहा कि यहां पानी भर जाता है यहां पर जल निकासी की व्यवस्था क्यों नहीं की? जल जमा होता है तो यहां पर जल निकासी की व्यवस्था होनी चाहिए. इस दौरान पुलिसकर्मी अपनी समस्याएं बताने लगे. पुलिस कर्मियों ने कहा कि साहब गर्मी में कूलर भी नहीं है. पुलिस लाइन के आवास में 200 लोगों के रहने की व्यवस्था है.

 

Also Read : यूपी: ग्रामीण ने देखा पीएसी के लापता जवान का नहर में तैरता शव, मचा हड़कंप 

 

बता दें पुलिस स्मृति दिवस के दौरान भी लखनऊ पुलिस लाइन में कार्यक्रम के दौरान सीएम ने पुलिसकर्मियों को बेहतर सुविधा दिलाने का भरोसा दिलाया था. माना जा रहा है कि आज का उनका यह औचक निरीक्षण उसी क्रम में है. सीएम योगी पुलिस के जवानों को मिल रही सभी सुविधाओं को स्वयं परखना चाहते हैं.

 

Also Read: यूपी: पशु तस्करों को सीमा पार कराने की मोटी रकम वसूल रही यूपी पुलिस, थाना प्रभारी और मुंशी की डीलिंग का ऑडियो वायरल

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

90 total views, 1 views today

Related news

इतिहास में पहली बार तिरुपति मंदिर 6 दिनों के लिए बंद, दर्शन के लिए तरसेंगे लोग

Satya Prakash

शादी का झांसा देकर सिपाही ने किया युवती से दुष्कर्म, न्याय के लिए ऑफिस के चक्कर काट रही पीड़िता

S N Tiwari

जूनियर इंजीनियर की मेरिट लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त कर सनी लियोनी बनीं बिहार की टॉपर

S N Tiwari

Leave a Comment