Breaking Tube
Government

सीएम योगी की 75 परियोजनाओं में स्टूडेंट्स के लिए बहुत कुछ, UP के मेधावियों को बांटेगी लैपटॉप

उत्तर प्रदेश में कई वर्षों के सत्ता वनवास के बाद लौटी भाजपा मुख्यमंत्री के योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में पहली बार मेधावियों को लैपटॉप बांटेगी. योगी सरकार यह लैपटॉप प्राविधिक शिक्षा विभाग के डिप्लोमा और डिग्री सेक्टर में दाखिला लेने वाले टॉपर्स को बांटे जाएंगे. इसमें से डिप्लोमा सेक्टर के टॉपर्स को लैपटॉप जनवरी में ही समारोह करके बांटने की तैयारी है. साथ ही सीएम योगी विभाग की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. प्रदेश के प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने मीडिया से बात करते हुए कि, सरकार युवाओं के बेहतर शिक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगी.

 

Also Read: Learning Driving Licence बनाने में मिलेगी यह सुविधा, बस एक क्लीक में करें ऑनलाइन आवेदन

 

टंडन ने इस पहल के बारें में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि डिप्लोमा सेक्टर यानी पॉलिटेक्निक में संयुक्त प्रवेश परीक्षा से दाखिला लेने वाले 300 मेधावियों को लैपटॉप बांटे जाने हैं. इसमें ओवरऑल 100 टॉपर्स, एससी-एसटी के 100 टॉपर्स और छात्राओं में 100 टॉपर्स को लैपटॉप बांटे जाएंगे. तकनीकी प्रतिभा सम्मान समारोह नाम के इस आयोजन में सीएम योगी प्राविधिक शिक्षा परिषद की वर्ष 2016-17 और 2017-18 के 110 टॉपर्स को 5 से 15 हजार रुपये तक पुरस्कार राशि और सक्षम बालिका, सम्पन्न परिवार योजना के तहत वर्ष 2016-17 और 2017-18 की 4245 मेधावी छात्राओं को 10-10 हजार रुपये का चेक भी देंगे.

 

Also Read: 7th pay commission: इन विभागों के कर्मचारियों को मिली सौगात, सरकार मान सकती है ये शर्तें

 

75 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास

 

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि, सीएम योगी 105 करोड़ रुपये की 75 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे. इनमें नए पॉलिटेक्निक, छात्रावास, कम्प्यूटर लैब, वर्चुअल क्लासरूम, रूफटॉप सोलर प्लांट समेत अन्य परियोजनाएं शामिल हैं. यह समारोह जनवरी में ही किया जाएगा. इसके अलावा डिग्री सेक्टर के लिए अलग समारोह होगा, जिसमें 200 मेधावियों को लैपटॉप वितरण किया जाएगा. इस तरह कुल 500 मेधावियों को योगी सरकार लैपटॉप बांटेगी.

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

तन्वी सेठ मामले में सुषमा स्वराज हुई ट्रोल का शिकार, सुषमा स्वराज के समर्थन में उतरी कांग्रेस

admin

इकाना के बाद अब लखनऊ के जू का नाम भी अटल जी के नाम पर करने की तैयारी में योगी सरकार

BT Bureau

आज से गुजरात के स्कूलों में यस सर, प्रेजेंट सर नहीं ‘जय हिंद, जय भारत’ कहना होगा

BT Bureau

Leave a Comment