Breaking Tube
International

अपने मुल्क से झूठ बोलकर प्रधानमंत्री बने इमरान खान! उन्हीं के मंत्री ने खोल दी पोल

400 Goverment Departments going to be closed down Pakistan Minister Chaudhry Fawad Hussain

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (Pakistan Tehreek-e-Insaf) अपने एक करोड़ नए रोजगार देने के वादे के साथ पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) के नेतृत्व में सत्ता में आयी थी. लेकिन, इमरान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन (Chaudhry Fawad Hussain) के एक बयान से हंगामा मच गया. विज्ञान और प्रौधोगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि लोग नौकरियों के लिए सरकार की तरफ न देखें. हंगामे के बाद उन्होंने सफाई दी कि मीडिया में उनके हर बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया जाता है. इस बयान के साथ भी ऐसा ही हुआ है.


Also Read: अब यह देश भी देगा कंगाल पाकिस्तान को बड़ा झटका, सब्जियों के साथ फलों पर भी बढ़ाएगा शुल्क


दरअसल, पाक मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में फवाद चौधरी ने कहा कि ‘सरकार लोगों को रोजगार मुहैया नहीं करा सकती. इसके बजाए मैं तो आपको यह बता रहा हूं कि सरकार चार सौ विभागों को बंद करने जा रही है’. चौधरी ने कहा कि ‘पाकिस्तान में और दुनिया में हर जगह, सरकार की भूमिका सिकुड़ रही है. लोगों के लिए यह समझना बहुत जरूरी है कि सरकार नौकरियां नहीं दे सकती. अगर हम नौकरियों के लिए सरकार की तरफ देखने लगेंगे तो हमारी अर्थव्यवस्था का फ्रेमवर्क ढह जाएगा. यह 1970 के दशक की मानसिकता है कि सरकार रोजगार देगी..अब निजी क्षेत्र रोजगार देता है’.


Also Read: पाकिस्तानी बच्चों के मन में घोला जा रहा नफरत का मजहबी जहर, ‘मजा आएगा जब हम गाय के कबाब खाएंगे’, देखें वायरल Video


वहीं, इस बयान पर विवाद होने के बाद चौधरी ने ट्विटर पर मोर्चा संभाला और कहा कि उनकी बात को संदर्भ से काटकर पेश किया गया है. उन्होंने ट्वीट किया कि ‘मैं हतप्रभ रह जाता हूं यह देखकर कि कैसे मेरे हर बयान को संदर्भ से काटकर सुर्खियां बना दिया जाता है’. उन्होंने कहा कि ‘मैंने कहा था कि सरकार नहीं, निजी क्षेत्र रोजगार देते हैं. सरकार का काम ऐसा वातावरण बनाना है जिसमें रोजगार उपलब्ध हो सके. यह नहीं होना चाहिए कि हर व्यक्ति सरकारी नौकरी की ही तलाश में रहे’.


Also Read: पाकिस्तान को सता रहा ‘डार्क ग्रे’ लिस्ट में डाले जाने का डर, FATF की बैठक में दोस्तों ने भी नहीं दिया साथ


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

ISIS के हैवानियत की पोल खोल रही अबु बकर अल बगदादी की पहली बीवी, बेटी समेत 10 व्यक्तियों के साथ हुई गिरफ्तार

S N Tiwari

अब पिता कर सकेंगे अपनी ही बेटी से शादी, इस इस्लामिक देश की संसद में पास हुआ बिल

S N Tiwari

आतंकी संगठन ISIS ने ली श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जिम्मेदारी, आत्मघाती हमलावर का सामने आया Video

BT Bureau