Breaking Tube
International

पाकिस्तान के सबसे अच्छे दोस्त सऊदी अरब ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को दिया अपना समर्थन

after meeting Ajit Doval and Mohammed Bin Salman Saudi Arabia gave its support to India on Kashmir issue

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अनुच्छेद 370 (Article 370) लगने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के तमाम झूठे प्रोपेगेंडा के बावजूद भारत को विश्व बिरादरी से समर्थन मिलना लगातार जारी है. इस मुद्दे पर अब सऊदी अरब (Saudi Arabia) ने भी भारत का समर्थन दिया है. सऊदी अरब ने अपने बयान में कहा कि ‘वह कश्मीर में भारत की कार्यवाही को समझ सकता है. बुधवार को रियाद में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजिल डोभाल (Ajit Doval) और सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) की 2 घंटे चली मीटिंग के बाद सऊदी अरब की ओर से ये बयान आया.


Also Read: पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, भारत को मिलेंगे हैदराबाद के 7वें निजाम के अरबों रुपये, 70 साल पुराने मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला


एएनआई के अनुसार इस बैठक में दोनों देशों के बीच कई बड़े और अहम मुद्दों पर बातचीत हई. इस मीटिंग में जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर भी बात हई. इसी दौरान प्रिंस सलमान ने भारत का समर्थन करते हुए कहा कि वह कश्मीर में भारत की कार्यवाही के उद्देश्य को समझ सकते हैं.



दरअसल, भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 में बदलाव करते हुए जम्मू-कश्मीर को 2 हिस्सों में तोड़ते हुए 2 केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया. अब 2 केंद्र शासित प्रदेश होंगे, एक जम्मू कश्मीर और दूसरा लद्दाख. सऊदी अरब का ये बयान इसलिए भी अहम है क्योंकि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस देश की यात्रा पर आ चुके हैं और कश्मीर मामले पर प्रिंस सलमान से समर्थन मांग चुके हैं. लेकिन सऊदी अरब ने भारत का समर्थन किया है.


Also Read: इमरान खान को लगी ‘टीवी’ की बीमारी, इस्लाम से जुड़ी भ्रांतियों को लेकर शुरू करेंगे इस्लामिक चैनल!


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अजिल डोभाल की सऊदी अरब ये यात्रा काफी अहम है. पिछले 5 साल में पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सऊदी अरब के साथ संबंधों को और घनिष्ठ किया है. इसके लिए दोनों देशों के बीच सुरक्षा और खुफिया सहयोग ने काफी अहम योगदान दिया है.


Also Read: Video: न्यूज चैनल के लाइव शो में इमरान खान की भारी बेइज्जती, अमेरिका की आलोचना करने पर एंकर ने जमकर लताड़ा


अजिल डोभाल की ये यात्रा दोनों देशों के संबंधों को और ऊंचाइयों पर ले जाने वाली है. ऐसे में जब सऊदी अरब के प्रिंस ने अपना ध्यान ‘विजन 2030’ पर लगाया है, उसमें भारत का योगदान अहम हो सकता है. सऊदी अरब ने घोषणा की है कि वह भारत में 100 अरब डॉलर का निवेश करेगा. अजिल डोभाल ने सऊदी अरब के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मुसैद अल अलबान से भी मुलाकात की. अलबान नेशनल सायबर सुरक्षा अथॉरिटी के प्रमुख भी हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

डोनाल्ड ट्रंप: कश्मीर मुद्दे पर बोले गए झूठ की भारत के साथ-साथ उन्हीं के सांसदों ने खोली पोल, 2 साल में 8 हजार से ज्यादा झूठ बोल चुके हैं अमेरिकी राष्ट्रपति

S N Tiwari

पाकिस्तानी सिंगर का Nude Video लीक, पाक सेना प्रवक्ता पर लगा आरोप, PM मोदी को बम से उड़ाने की धमकी देकर आईं थीं सुर्खियों में

BT Bureau

लड़का बोला- न्यूड तस्वीरें भेजो 2300 रुपये दूंगा, लड़की ने जो भेजा उसे देख सिट्टी-पिट्टी हुई गुम

BT Bureau