Breaking Tube
International

पाकिस्तान में जमकर हो रही इमरान खान की फजीहत, लोग लगा रहे ‘मोदी से तू डरता है और मरियम से तू लड़ता है’ के नारे

after removed Article 370 and arrested Maryam Nawaz slogans against Imran Khan in Pakistan

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से धारा 370 (Article 370) क्या हटी, पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के ऊपर से मुसीबतें खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहीं है. बता दें इमरान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज (Maryam Nawaz) की गिरफ्तारी करा दी है. जिसके बाद लोग उन पर बहुत ज्यादा खफा हो गए हैं और उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहें है. वहां की जनता इमरान खान के खिलाफ सड़क पर उतर आई है, महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. पाक की सड़कों पर इन दिनों ‘मोदी से तू डरता है, मरियम से तू लड़ता है’ ये नारा खूब लग रहा है. वहीं, कश्मीर मुद्दे पर अपने देश की ससंद को संबोधित करते हुए इमरान ने कहा कि ‘आप ही बताएं कश्मीर में भारतीय कार्रवाई के जवाब में उनकी सरकार क्या कदम उठाए’. इस सवाल के बाद इमरान के सांसदों ने पीएम के खूब मजे लिए.


Also Read: रूस ने किया Article 370 हटाने का समर्थन, पाक से कहा- अपनी हद में रहे तो बेहतर


दरअसल, कश्मीर से धारा 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले तथा पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने ही मुल्क में बुरी तरह घिर गए है. जम्मू-कश्मीर पर भारतीय नेतृत्व के फैसले पर आगे की रणनीति तय करने के लिए पाकिस्तान की संसद में 6 अगस्त को संयुक्त सत्र बुलाया गया था. संसद में जब प्रधानमंत्री इमरान खान कश्मीर मुद्दे पर उठे सवालों का जवाब दे रहे थे तो उनके हाव-भाव में झल्लाहट साफ नजर आई. संसद में विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ के सवालों का जवाब देते हुए इमरान ने अपना आपा खो दिया.


Also Read: रोती हुई मासूम बच्ची का Video हुआ वायरल तो सीएम ने बना दिया ‘ग्रीन एंबेसडर’, इस सम्मान के पीछे की कहानी है बेहद दिलचस्प


वहीं, बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की जनता का ध्यान हटाने के लिए इमरान खान ने मरयम नवाज को गिरफ्तार करवाया है. मरयम नवाज की गिरफ्तारी के बाद वहां की जनता प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ सड़क पर उतर आई है, महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. पाक की सड़कों पर नारा लग रहा है, ‘मोदी से तू डरता है, मरयम से तू लड़ता है’. इसके साथ ही लोग ‘नियाजी गो बैक, नियाजी गो बैक’ के नारे लगा रहे हैं.



Also Read: पाकिस्तान की बढीं मुश्किलें, भारत में शामिल होना चाहते हैं गिलगिट बाल्टिस्तान के लोग, अमित शाह से की मांग


धारा 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले पर जवाब देते हुए इमरान ने अपने देशवासियों से कहा कि ‘आखिर मैंने कौन सा कदम नहीं उठाया है, हमारा विदेश मंत्रालय तमाम देशों के राजदूतों के साथ बैठक कर रहा है, मैं दूसरे देशों के साथ भी संपर्क कर रहा हूं. अंतर्राष्ट्रीय मंच से भी मदद मांग रहे हैं’. पाकिस्तान में इसे बहुत बड़ी हार मानी जा रही है और मीडिया ने तो इसे 1971 के शर्मनाक हार तक से तुलना कर दिया. पाकिस्तान में इसे बड़ी कूटनीतिक हार मानी जा रही है.


बता दें पाकिस्तानी मीडिया जहां महज 2 हफ्ते पहले इमरान खान के अमेरिका दौरे का गुणगान कर रही थी और उसे इमरान का मास्टर स्ट्रोक बता रहा था, वहीं अब इसे बड़ी हार बता रहा है. इमरान खान की पूरे देश में फजीहत हो रही है और अब तक जो उन्हें मजबूत नेता मान रहे थे वे भी उन्हें अब तक का सबसे कमजोर नेता मानने लगे हैं. इन आलोचनाओं के बीच इमरान खान की सरकार बौखलाहट में भारत से कूटनीतिक संबंध तोड़ने की बात से लेकर युद्ध तक की धमकी दे रही है.


Also Read: पाक की कंगाली में आटा हुआ गीला, इस महंगाई में रोटी और नान… नहीं खा पायेगा पाकिस्तान


भारत और पाकिस्तान में तनाव के बाद पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है. पिछले 4 कारोबारी सत्र के दौरान शेयर बाजार भी नीचे की तरफ जा रहा है. पिछले कारोबारी सत्र में पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स केएसई-100 लुढ़ककर अपने 4 साल के निचले स्तर तक आ गया है. पाक की इमरान सरकार को भारत का विरोध करना इतना महंगा पड़ा है कि उसने खुद का एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान करवा लिया है. स्टॉक मार्केट के निचले स्तर पर आने से भारत का विरोध कर इमरान सरकार अपने ही देश में निवेशकों का भरोसा जीतने में विफल रही है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पाक मंत्री का टैलेंट देख लोग कर रहें हैं थू-थू, अपनी चैट को PM मोदी की बताकर बुरे फंसे फवाद हुसैन

S N Tiwari

कश्मीरी पंडित ने भावुक होकर चूम लिया पीएम मोदी का हाथ, कहा- 7 लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से आपका आभार

BT Bureau

अगर क्रिसमस को बनाना है हमेशा के लिए यादगार तो जायें ये जगह

Satya Prakash