International

पाकिस्तान: 16 साल की हिंदू लड़की को अगवा किया, धर्म परिवर्तन कराकर जबरन करा दी मुस्लिम से शादी

अल्पसंख्यकों के साथ कैसे बर्ताव करने पर दूसरे देश को ज्ञान देने वाली पाकिस्तान सरकार अपने देश में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे अत्याचारों को नहीं देख पा रही. पाकिस्तान से एक और धर्म-परिवर्तन का मामला सामने आया है, जहां एक 16 साल की एक हिंदू लड़की को अगवा कर उसका धर्म-परिवर्तन करा दिया गया, इसके बाद 16 साल की युवती की शादी जबरन मुस्लिम शख्स से कराने का मामला सामने आया है. ख़बरों के अनुसार मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर स्थित सलाम कोट क्षेत्र का है, जहां अनूषा मेघवार नाम की लड़की को अगवा कर लिया गया. बताया जा रहा है कि इस कांड में अगवा कर शादी करने वाले शख्स को स्थानीय मौलवी का समर्थन हासिल है. ख़बरों के अनुसार यह मौलवी इससे पहले भी कई हिंदुओं का जबरन धर्मांतरण करा चुका है.


Also Read: मुस्लिम लड़की के लिए सुषमा स्वराज से मदद की गुहार, बोली- इस्लाम छोड़ दिया, घरवालों को पता चला तो मार डालेंगे


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सिंध प्रांत के थारपारकर क्षेत्र में हिन्दुओं की आबादी 80 फीसदी से ज्यादा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान सरकार की बेरुखी के कारण यह जमात बेहद ही कमजोर और गरीब है. यहां के लोग हमेशा एंटी-हिंदु तत्वों के निशाने पर रहते हैं. इनके धर्मांतरण या फिर बहू-बेटियों को अगवा कर रेप या जबरन शादी की घटनाएं पाकिस्तानी मीडिया की सुर्ख़ियों में बानी रहती है. हालांकि, इस घटना के बाद पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ताओं में गुस्सा है. अनूषा मेघवार का अपहरण और धर्मांतरण के बाद जबरन उसकी शादी कराने की घटना की आलोचना हो रही है.


Also Read: ‘खतने’ के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं ने उठाई आवाज़


मौन हैं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान


रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान में हिंदू समुदाय के खिलाफ इस तरह के अत्याचार में तेजी के साथ बढ़ोतरी हो रही है. इस मामले पर दूसरे देश को अल्पसंख्यकों के साथ कैसे बर्ताव करने पर दूसरे देश को ज्ञान देने वाले पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की अपने देश के हाल पर नजर नहीं पड़ रही है. सिंध प्रांत की पाकिस्तान पिपुल्स पार्टी इन मामलों पर आँख मूंदे हुई है. हालही में, धानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों का अपहरण और उनसे जबरन शादी रोकने की बात कही थी, लेकिन यह मामला सामने आने के बाद उनके दावे और बातें सब झूठी लग रही है.


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

72 total views, 2 views today

Related news

अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान

BT Bureau

इमरान ने कहा- मोदी फिर बनें पीएम तो भारत-पाक के बीच शांति वार्ता की बेहतर उम्मीद, विपक्ष हुआ हमलावर

S N Tiwari

स्विट्जरलैंड: पब्लिक प्लेस पर ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोलना मुस्लिम युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने लगाया 178 पाउंड का जुर्माना

BT Bureau

Leave a Comment