International

VIDEO: पाकिस्तान एक्टिविस्ट का दावा, ‘एयर स्ट्राइक के बाद 200 आतंकियों के शव को खैबर पख्तूनख्वा किया गया शिफ्ट’

भारत द्वारा किए गए बालाकोट में एयर स्ट्राइक को पाकिस्तान लगातार झुठला रहा है. पाकिस्तान का कहना है बालाकोट में भारत ने कोई हमला नहीं किया था. लेकिन भारत द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान पर दबाव बाने जाने के बाद पाकिस्तान का झूठ एक-एक करके पकड़ा जा रहा है. एयर स्ट्राइक के सबूत की कड़ी में एक नया वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में साफ देखा सकता है कि जिन आतंकियों को इस हमले में भारत ने मार उसके घर पर मातम छाया हुआ है. इस वीडियो को शेयर किया है अमेरिका के एक समाजिक कार्यकर्ता सेंगे हसनान. वे पाकिस्तान के गिलगिट इलाके में रहते हैं.


Also Read: भारत की सख्ती पर पाकिस्तान ने जैश-ए-मोहम्मद के 44 सदस्यों को किया गिरफ्तार, मसूद अजहर के दो भाई भी शामिल


दो मिनट 20 सकेंड का ये वीडियो पाकिस्तान के झूठ हर झूठ को बेनकाब कर रहा है. इस वीडियो में पाकिस्तानी सेना का एक अधिकारी किसी गांव में एक परिवार के पास पहुंचता है. वहां चारों तरफ मातम छाया हुआ है. ये सेना का अधिकारी आतंकी के परिवार वालों को समझाने की कोशिश कर रहा है. इस वीडियो में वो खुद मानता है कि 200 से ज़्यादा लोग इस हमले में मारे गए.



वीडियो शेयर करने वाले सामजिक कार्यकर्ता सेंगे हसनान का कहना है, ”ये वीडियो कितना सही है ये मैं नहीं कह सकता. लेकिन ये सच है कि बालाकोट में जो कुछ भी हुआ पाकिस्तान उसे छुपाने की कोशिश कर रहा है. वो लोकल और इंटरनैशनल मीडिया को वहां नहीं जाने दे रहा है.” उनका दावा है कि पाकिस्तान के स्थानीय अखबारों में लाशों को ले जाने के बारे में भी खबरें छपी हैं.”


Also Read: VIDEO: परवेज मुशर्रफ का कबूलनामा, मेरे कार्यकाल में PAK जैश की मदद से भारत में कराता था बम धमाके


बता दें यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान के नागरिकों ने माना हो की बालाकोट में एयर स्ट्राइक हुई इससे पहले भी पाकिस्तान के एक मंत्री ने ही दुनिया को सबसे पहले बताया था कि भारतीय वायु सेना का विमान बमबारी करके वहां से निकल गया. पाकिस्तानी मीडिया बालाकोट की कई तस्वीरें भी दिखा चुका है, जहां तबाही हुई है.


आतंकियों ट्रेनिंग कैंप तबाह


आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई अम्मार का एक ऑडियो सामने आया था जिसमें उसने माना था कि उसके ठिकाने पर भारतीय वायुसेना ने हमला किया था. ऑडियो में उसने कहा था कि वायुसेना ने उस जगह पर बम गिराए जहां जैश आतंकियों को ट्रेनिंग देता था. अम्मार के मुताबिक, इस कैम्प में युवाओं को जिहाद की ट्रेनिंग मिलती थी.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

167 total views, 1 views today

Related news

एयर इंडिया के कर्मचारियों की बढ़ी मुश्किलें, जुलाई के वेतन का इंतजार

Satya Prakash

चीन को लग सकता है सदमा, मालदीव के नए राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने कहा, ‘सबसे पहले भारत’

BT Bureau

कथित अमेरिकी हैकर सैयद शुजा के झूठे निकले दावे, न तो ECIL में काम किया और न ही हैदराबाद के किसी कॉलेज से डिग्री ली

BT Bureau

Leave a Comment