Breaking Tube
International

ईस्टर पर श्रीलंका में 6 सीरियल ब्लास्ट, चर्च समेत 6 जगह धमाके, 160 की मौत, 500 घायल

कोलंबो और श्रीलंका के कई इलाकों में ईस्टर के दौरान 6 बम धमाके हुए हैं. धमाका तीन चर्च और तीन पांच सितारा होटल में हुआ है. घटना में 160 लोगों की मौत हो गई, जबकि 500 घायल हैं. पुलिस ने कहा कि कोलंबो में सेंट एंथनी चर्च, नौगोंबो में सेंट सेबेस्टियन चर्च और बट्टिकलोबा में एक चर्च को निशाना बनाया गया. इसके अलावा होटल शांग्री-ला, सिनामोन ग्रैंड और किंग्सबरी में भी धमाका हुआ है.


धमाके में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस बीच प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है. श्रीलंका के इकोनॉमिक रिफॉर्म्स एंड पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन मिनिस्टर हर्षा डिसिल्वा ने कहा कि भयानक दृश्य. आपातकालीन दल पूरी ताकत से सभी स्थानों पर हैं. हम कई घायलों को अस्पताल ले गए. उम्मीद है कि कई लोगों की जान बच गई होगी. वहीं सेना ने 200 सैनिकों को इलाके में तैनात कर दिया है.


पुलिस ने बताया है कि विस्फोट राजधानी के कई आलीशान होटलों और एक चर्च में हुआ है, जबकि दो अन्य धमाके कोलंबो के बाहर चर्च में हुए हैं. दरअसल यह धमाका उस समय हुआ, जब ईस्टर की प्रार्थना के लिए लोग चर्च में एकत्रित हुए थे. चर्च के बाहर भीड़ थी. पुलिस ने बताया कि स्थानीय समयनुसार पहला धमाका सुबह 8:45 पर हुआ. जानकार इसके पीछे किसी इस्लामिक संगठन का हाथ होने की बात कह रहे हैं, हालांकि, अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.


उधर, श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने इन हमलों की कड़ी निंदा की है. उन्होने ट्वीट कर कहा, ‘मैं हमारे लोगों पर किए कायराना हमले की कड़ी निंदा करता हूं. मैं श्रीलंका के सभी लोगों से संकट की इस घड़ी में एक और मजबूत रहने का आह्वान करता हूं. दुष्प्रचार और अनुमान लगाने वाली अपुष्ट सामग्री को फैलाने से बचें. सरकार स्थिति से निपटने के लिए कार्रवाई कर रही है.’



इस बीच, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि भारत हालात पर करीबी नजर रख रहा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कोलंबों स्थित भारतीय उच्चायुक्त के संपर्क में हूं. हम स्थित पर करीब से नजर बनाए हुए हैं.’



Also Read: पाकिस्तान: ताहिर ने अपहरण कर नाबालिग नैना को जबरन बनाया नूर फातिमा, पीड़ित पिता ने लगाई न्याय की गुहार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )




Related news

पाकिस्तान पर PM मोदी का रुख कायम, जिनपिंग से कहा- आतंकवाद खत्म होने तक कोई बातचीत नहीं

BT Bureau

सानिया मिर्जा ने कहा – मैंने शोएब का हाथ भारत-पाकिस्तान रिश्ते सुधारने के लिए नहीं थामा

Satya Prakash

मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘आयुष्मान भारत’ को अमेरिकी थिंक टैंक ने सराहा, कहा- एक सकारात्मक प्रयास

S N Tiwari