Breaking Tube
International

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने दिया सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने का निर्देश

दक्षिण चीन सागर में क्षेत्रीय विवाद को बढ़ते देख चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने उच्च अधिकारीयों के साथ हुई बैठक के बाद चीनी सेना को युद्ध के लिए तैयार रहने निर्देश दिए हैं. चीन सागर में क्षेत्रीय विवादों को मद्देनजर रखते हुए चीन अपने सशस्त्र बलों को बढ़ावा दे रहा है, साथ व्यापार से लेकर ताइवान की स्थिति तक के मुद्दों पर संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ तनाव बढ़ा रहा है.

 

ख़बरों के मुताबिक राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने उच्च अधिकारियों को चीन की चुनौतियों और खतरों को देखते हुए सुरक्षा और विकास की जरूरतों को पूरी करने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा है. गौरतलब है की शी जिनपिंग मिलिट्री कमीशन के अध्यक्ष भी हैं.

 

Also Read: पाकिस्तान ने हिंदू धार्मिक स्थल पंज तीर्थ को दिया राष्ट्रीय विरासत का दर्जा, क्षतिग्रस्त किया तो होगी 5 साल की जेल

 

राष्ट्रपति: बदल रही है दुनिया

 

Also Read: पाकिस्तान विमानन विभाग ने किया खुलासा, पाकिस्तान में 10वीं फेल उड़ा रहे हवाई जहाज

 

राष्ट्रपति ने दुनिया में बढ़ते बदलाव का हवाला देते हुए कहा कि, चीन अभी भी विकास के रणनीतिक अवसर की महत्वपूर्ण अवधि में है. उन्होंने कहा कि सशस्त्र बलों को आपात स्थिति में तेजी से प्रतिक्रिया देने में सक्षम होने की जरुरत है. उनकी संयुक्त संचालन क्षमताओं को उन्नत करने और नए प्रकार की लड़ाकू बलों को तैयार करने की आवश्यकता है.

 

शी जिनपिंग का यह बयान बुधवार को उनके बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि चीन ने अभी भी ताइवान के साथ पुनर्मिलन प्राप्त करने और द्वीप की स्वतंत्रता को रोकने के लिए बल का उपयोग करने का अधिकार सुरक्षित रखा है. बता दें कि शी का ताइवान भाषण अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कानून में एशिया के आश्वासन पहल अधिनियम पर हस्ताक्षर करने के कुछ ही दिनों बाद आया है जो कि द्वीप की सुरक्षा के लिए अमेरिका की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बिल गेट्स ने की आयुष्मान भारत योजना की तारीफ, मोदी सरकार को दी बधाई

BT Bureau

देखिये पाकिस्तानी रिपोर्टर की Donkey रिपोर्टिंग, वीडियो हुआ वायरल

BT Bureau

जब खुलेआम पार्क में ही होने लगी लेस्बियन पोर्न मूवी की शूटिंग, सुनकर रह जायेंगे दंग

Satya Prakash

Leave a Comment