Breaking Tube
International

पाकिस्तान: हॉस्टल में मिला हिंदू लड़की का शव, परिजनों ने जबरन धर्मांतरण कर हत्या का जताया शक, सिंधी फाउंडेशन ने PM मोदी से की गुजारिश

Dead body of Hindu Girl found in Hostel in Pakistan Sindhi Foundation says PM Narendra Modi must raise issue of human rights violation

पाकिस्तान (Pakistan) में हिंदू लड़कियों (Hindu Girls) पर लगातार हो रहे अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में अब एक हिंदू लड़की की हत्या की खबर आई है. माना जा रहा है कि यह हत्या जबरन धर्म परिवर्तन (Religion Change) की वजह से हुई है. मृतक छात्रा का नाम नमृता चंदानी था और वह घोटकी के ही मीरपुर मथेलो की रहने वाली थी. इस मामले में पुलिस का कहना है कि ‘शुरुआत में ही यह कह पाना मुश्किल है कि यह आत्महत्या है या कत्ल. लेकिन, नमृता के भाई डॉ विशाल सुंदर ने दावा किया है यह आत्महत्या नहीं मर्डर है.


Also Read: पाकिस्तान: ईशनिंदा के आरोप में हिंदू शिक्षक को जमकर पीटा, भीड़ ने मंदिर, घरों और स्कूल में की तोड़फोड़, Video वायरल


दरअसल नमृता चंदानी, लरकाना के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में फाइलन ईयर की छात्रा थीं. उसका शव हॉस्टल के कमरे में चारपाई पर पड़ा मिला और उसके गले को रस्सी का फंदा लगा मिला. सुबह जब नमृता की दोस्तों ने उसके कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से काफी देर तक जवाब ना मिलने पर उन्होंने पुलिस को सूचित किया. पुलिस के आने पर चौकीदार ने दरवाजा तोड़ा और अंदर नमृता का शव मिला. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. लरकाना डीआईजी इरफान अली बलूच ने एसएसपी मसूद अहमद बंगश को घटना की जांच के आदेश दिए है.


वहीं, डेंटल कॉलेज के कुलपति डॉ अनिला अताउर रहमान ने कहा कि ‘पहली नजर में यह घटना आत्महत्या लग रही है, लेकिन पुलिस और मेडिको-लीगल पोस्टमॉर्टम के बाद मौत के वास्तविक कारण का पता लगाने में सक्षम होगी’. बता दें कि कुछ दिन पहले ही सिंध का घोटकी इलाका हिंदुओं पर होने वाले अत्याचार के मामले में सुर्खियों में था. 15 सितंबर घोटकी में ही एक हिंदू मंदिर और स्कूल में तोड़फोड़ हुई थी.


Also Read: पाकिस्तान: नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर कराया धर्म परिवर्तन, फिर जबरन करवाई शादी


उधर, सिंधी फाउंडेशन (Sindhi Foundation) ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से गुजारिश की है वह संयुक्त राष्ट्र (UN) में सिंध में हो रहे मानवाधिकारों के उल्लंघन को उठाएं. गौरतलब है कि पीएम 21 सितंबर को अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं. वह UN महासचिव के ‘2019 क्लाइमेट एक्शन समिट’ को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी 27 सितंबर 2019 को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे.


सिंधी फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक मुनावर लाधरी ने कहा कि ‘मैं पीएम मोदी को सलाह दूंगा कि जब वह यूएन जाएं तो वहां सिंध का जिक्र जरूर करें. भारत ने अपना नाम सिंध से ही पाया है. भारत में बड़ी संख्या में सिंधी रहते हैं. वह कम से कम मानवअधिकारों की बात कर सकते हैं, वह सिंध में धार्मिक आजादी की बात कर सकते हैं’. उन्होंने कहा कि ‘सिंध में सबसे बड़ी समस्या डर है और सबसे बड़ी चुनौती डर से बाहर निकलना. सिंध के भीतर यह उम्मीद नहीं की जा सकती है, एकमात्र उम्मीद बाहर से बचती है और मेरा जोर यूएन और अमेरिका पर है’.


Also Read: पाकिस्तान: हर साल हजारों हिंदू लड़कियों को अगवा कर जबरन धर्म परिवर्तन के बाद कराते है शादी, इस अत्याचार में इमरान के नेता समेत पाक आर्मी भी शामिल!


सिंधी फाउंडेशन का दावा है कि ‘पाकिस्तान में हर साल करीब 1 हजार सिंधी हिंदू लड़कियों को अगवा कर उनकी जबरदस्ती शादी करवाई जाती है, उनका धर्म बदला जाता है. हर महीन करीब 40-60 सिंधी लड़कियों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा है’.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान के खिलाफ दर्ज हुई FIR, पत्नी ने बच्चों को पोलियो पिलाने से किया था इंकार

admin

कुवैत के युवक ने शादी के कार्ड पर PM मोदी की तस्वीर छपवाकर तोहफे में मांगे मोदी के लिए वोट

Satya Prakash