Breaking Tube
International

डोनाल्ड ट्रंप ने की महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी, कहा- अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं

Donald Trump raises Racial Annotation on Black Female MPs

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अश्वेत महिला सांसदों (Black Women MPs) पर बेहद नस्लीय टिप्पणी (Racial Annotation) कर दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि ‘वे अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं’. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को ट्वीट करके वामपंथी महिला डेमोक्रेटिक सांसदों का हवाला देते हुए ट्वीट किया. डोनाल्ड ट्रंप की इस टिप्पणी को लेकर विवाद पैदा हो गया है. डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के राष्ट्रपति उम्मीदवारों और वरिष्ठ सांसदों ने नस्लीय और घृणा से भरे इस टिप्पणी के लिए ट्रंप की आलोचना की.


Also Read: सऊदी अरब में होगा इस कानून का बदलाव, महिलाओं को मिलेगी कहीं भी घूमने की पूरी आजादी


वहीं, दूसरी तरफ अमेरिका के अश्वेत व महिलावादी समूह ट्रंप के खिलाफ खड़े हो गए हैं. गौरतलब है कि पिछले साल भी ट्रंप ने अफ्रीका के देशों को गटर बताते हुए कहा था कि वे अमेरिका में शरणार्थी हमला करेंगे. ट्रंप द्वारा की गयी नस्लीय टिप्पणी (Racial Annotation) में मुख्य रूप से न्यूयॉर्क की एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कॉर्टेज, मिनिसोटा की इल्हान ओमर, मिशिगन की राशिदा तलाइब और मैसाचुसेट्स की अयाना प्रेस्ली शामिल हैं.


Also Read: पाकिस्तान में मना भारत की हार का जश्न, पाक आर्मी के मेजर ने कहा- अभिनंदन से पूछिए, हम पाकिस्तानी दिल के कितने बड़े हैं


डेमोक्रेट महिला सांसदों (Democrat Women MPs) ने हाल में ट्रंप प्रशासन (Trump Administration) की कड़ी आलोचना की थी. जिसके जवाब में ट्रंप ने रविवार को कई ट्वीट करके डेमोक्रेट महिला सांसदों पर निशाना साधा. उन्होंने इन सांसदों को ‘तथाकथितरूप से प्रगतिशील’ तक कह दिया.


Also Read: 20 करोड़ डॉलर में गूगल ने इजरायली-अमेरिकी क्लाउड स्टोरेज कंपनी खरीदी, यूजर्स को मिलेगा फायदा


अब यह देखना रोचक है कि ‘प्रगतिशील’ डेमोक्रेट कांग्रेस महिलाएं जो पूरी तरह से तबाह देशों से आई हैं. वे निडर होकर महान अमेरिकियों को बता रही हैं कि सरकार किस तरह चलनी चाहिए. वे क्यों नहीं अपने देशों में वापस चली जाएं और वहां की समस्याएं हल करें.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

बाबा रामदेव के स्वदेशी ब्रांड ‘पतंजलि’ ने मचाया चीन में धमाल, चीन के फर्म ने साइन किया समझौता

Satya Prakash

बस कुछ दिनों में पूरी दुनिया में हो जायेगा Wi-Fi मुफ्त, तेज स्पीड इंटरनेट का उठा सकेंगे फायदा

Satya Prakash

पाक पीएम की पूर्व पत्नी का बड़ा आरोप, PM मोदी को खुश करने के लिए इमरान खान ने की Article 370 की डील

S N Tiwari