International Social

Amazon ने उड़ाया हिंदू धर्म का मज़ाक, टॉयलेट सीट पर बनाई देवी-देवताओं की तस्वीरें

इंटरनेशनल: दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon जो लगभग कई देशों की मनचाही वेबसाइट है. लेकिन इस कंपनी को आज भारत के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है, और गुस्से का कारण है उनका एक नया प्रोडक्ट जिस पर उन्होंने भगवान शंकर जी की तस्वीर बना रखी है. दरअसल कंपनी ने ऑनलाइन हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरें टॉयलेट सीट पर प्रिंट करवा कर बेच रहा है, जिसके कारण हिन्दू धर्म को आहत पहुंच रहा है. इस फोटो के सामने आने के बाद लोग इसका जमकर विरोध कर रहे हैं. अमेजन के खिलाफ देखते ही देखते 24,000 से ज्यादा ट्वीट किए गए हैं. इन ट्वीट्स में कुछ लोगों ने सुषमा स्वराज को भी टैग किया है.


इस मामले पर जब पीटीआई न्यूज एजेंसी ने अमेज़न कंपनी के अधिकारी से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि- “अमेजन के सभी विक्रेताओं को कंपनी के दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए. जो ऐसा नहीं करते हैं उन्हें कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है. उन विक्रेताओं को अमेजन के प्लेटफार्म से हटाया भी जा सकता है.” आगे प्रवक्ता ने कहा, “जिन उत्पादों को लेकर सवाल उठाया जा रहा है उन्हें हमारे स्टोर से हटाया जा रहा है.”




मालूम हो कि इससे पहले कनाडा में भी अमेजन के एक खुदरा विक्रेता को लेकर बवाल हुआ था. उस समय एक डोरमैट पर भारतीय तिरंगा छापा गया, जिसे लेकर अमेजन विवादों में घिर गई. इस घटना को लेकर अमेजन का काफी विरोध किया गया. इसे लेकर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेजन को चेतावनी दी थी.


Also Read: बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने वाले पिता की 4 मुस्लिम युवकों ने चाक़ू मारकर की हत्या, इलाके में तनाव


Image result for amazon toilet hindu religion

Also Read: लखनऊ: स्कूली छात्रा से छेड़छाड़ कर भाग रहे मोहम्मद कामरान पर गिरा खौलता हुआ तेल


सुषमा स्वराज ने गुस्से में अमेज़न को चेतावनी देते हुए कहा की- “इस मामले में बिना शर्त माफी मांगे और राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले सारे प्रोडक्ट तत्काल वापस ले.” आगे उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि ऐसा ना करने पर अमेजन के अधिकारियों को आगे से वीजा जारी नहीं किया जाएगा. अमेजन की कनाडा कंपनी ने सुषमा की चेतवानी के बाद भारतीय तिरंगे वाले डोरमैट को वेबसाइट से हटा लिया था.


Also Read: ध्रुव त्यागी हत्याकांड: ‘मुस्लिम समुदाय’ के लोगों को नहीं मिलेगा किराए पर मकान, महापंचायत ने लिया फैसला


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पूर्व राष्ट्रपति मुशर्रफ ने माना पुलवामा हमले में जैश का हाथ, बोलें- मुझपे भी जैश ने हमला किया था

Shivam Jaiswal

अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष से मदद के बजाय ‘मरना पसंद करने वाले’ पाकिस्तान के PM इमरान खान ने मांगा 6 अरब का लोन

BT Bureau

Kiss करने से पहले ध्यान रखे ये बातें, वरना होगीं परेशानी

Satya Prakash