Breaking Tube
International

इमरान खान की फ्लाइट में नहीं आई थी कोई खराबी, नाराज सऊदी प्रिंस ने निकाला था बाहर, पाक मीडिया का खुलासा

Friday Times Revealing Pakistan PM Imran Khan flight was not in trouble Saudi Arabia Prince Mohammed Bin Salaman pulled out

पाकिस्तान की साप्ताहिक मैगजीन ‘फ्राइडे टाइम्स’ (Friday Times) की रिपोर्ट ने पाक सरकार का खंडन करते हुए चौंकाने वाला खुलासा किया है. मैगजीन ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि संयुक्त राष्ट्र यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के कुछ कदमों से सऊदी अरब (Saudi Arabia) के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed Bin Salman) काफी नाराज हो गए थे, जिसके चलते उन्होंने इमरान को अमेरिका से स्वदेश वापस ला रहे विमान को बीच रास्ते से ही वापस लौटने का आदेश दिया था.


Also Read: पाकिस्तान: पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान सरकार को बताया झूठा, कहा- इनको अपनी गलती पर शर्म भी नहीं आती, दुनिया में हमारे साथ कोई नहीं खड़ा


‘फ्राइडे टाइम्स’ के अनुसार इमरान खान की फ्लाइट को किसी तकनीकी खराबी की वजह से नहीं बल्कि सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान की नाराजगी के कारण वापस न्यूयॉर्क में लैंड करना पड़ा था. इमरान खान के भाषण में कही गई कुछ बातों से सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान इतने खफा थे कि उन्होंने तुरंत इमरान सहित पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल को अपने प्राइवेट जेट से निकाल बाहर करने का आदेश दे दिया था.



हालांकि, इमरान खान अमेरिका तो गए थे सऊदी क्राउन प्रिंस के स्पेशल जेट से, लेकिन वह वापस एक कमर्शियल फ्लाइट से लौटे. इमरान जिस प्लेन से वापस आए, वो भी सऊदी एयरलाइन्स की ही नियमित कमर्शियल फ्लाइट थी. इमरान के साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्री भी उनके साथ इसी फ्लाइट से वापस आए. पाकिस्तान ने तब बहाना बनाया था कि इमरान भूकंप से पीड़ित इलाक़ों का जल्द से जल्द दौरा करना चाहते हैं, इसीलिए वह जल्दबाजी में कमर्शियल फ्लाइट से वापस आ रहे हैं.


Also Read: पाकिस्तान के सबसे अच्छे दोस्त सऊदी अरब ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को दिया अपना समर्थन


‘फ्राइडे टाइम्स’ ने लिखा कि संयुक्त राष्ट्र जनरल असेंबली में इमरान खान के संबोधन के समय कई कुर्सियां खाली थीं. लेकिन फिर भी वापस लौटने पर उनका भव्य स्वागत किया गया. मीडिया ने पूछा कि जब पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में जोरदार प्रदर्शन किया, फिर पाकिस्तानी स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोदी को इसके तुरंत बाद वापस बुलाने की नौबत क्यों आन पड़ी? इस बात पर भी सवाल खड़े किए गए कि इमरान ने जम्मू-कश्मीर मसले को ‘इस्लामिक पाकिस्तान बनाम हिन्दू भारत’ के मुद्दे में बदल दिया है.



Also Read: बिना रिश्ते के होटल रूम में साथ रुक सकते है लड़का-लड़की, इस इस्लामिक देश की सरकार ने दी इजाजत


गौरतलब है कि ‘यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली’ में भाग लेने न्यूयॉर्क गए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की फ्लाइट में लौटते समय तकनीकी खराबी की खबर आई थी, जिसके बाद उन्हें वापस अमेरिका में लैंड कराया गया था. बीते 28 सितम्बर को पाकिस्तान लौट रहे इमरान खान की फ्लाइट की न्यूयॉर्क में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. 1 सप्ताह के दौरे के लिए वहाँ गए इमरान को इसके बाद पूरी रात अमेरिका में ही रुकना पड़ा था.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भ्रष्टाचार मामला : नवाज़ शरीफ़ और उनकी बेटी मरियम को एयरपोर्ट से किया गया गिरफ्तार

Satya Prakash

गायक मीका सिंह दुबई में गिरफ्तार, लड़की को अश्लील तस्‍वीरें भेजने का आरोप

BT Bureau

जैश-ए-मोहम्‍मद बच्‍चों को सिखाएगा जिहाद, 15 एकड़ में बनवा रहा है ट्रेनिंग सेंटर-इमरान का पाकिस्तान

Aviral Srivastava