Breaking Tube
International

रूस के कार्यक्रम में PM मोदी होंगे चीफ गेस्‍ट, ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम का न्योता न मिलने पर पाक की किरकिरी

Imran Khan was not invited to Russia program Eastern Economic Forum

पांचवीं ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (Eastern Economic Forum) को लेकर पाकिस्‍तानी मीडिया ने खबर उड़ाई थी कि रूस ने पीएम इमरान खान (Imran Khan) को फोरम में आने का न्‍योता दिया है. लेकिन, पाकिस्‍तान (Pakistan) को तब किरकिरी का सामना करना पड़ा, जब रूस के विदेश मंत्रालय (Russia Foreign Ministry) ने इससे साफ मना कर दिया. रूसी विदेश मंत्रालय ने इमरान खान (Imran Khan) को आमंत्रण देने का खंडन किया.


Also Read: वीडियो गेम के नकली प्लेन को असली समझ बैठे पाकिस्तानी मंत्री, कर दी पायलट की तारीफ तो लोगों ने उड़ाई खिल्ली


बता दें रूस के राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन (Russia President Vladimir Putin) ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को 5वीं ईस्‍टर्न इकोनॉमिक फोरम (Eastern Economic Forum) में आने का न्‍योता नहीं दिया है. जबकि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और जापान के पीएम शिंजो अबे (Shinzō Abe) को न्‍योता दिया गया है.


रूस ने साफतौर पर यह स्‍पष्‍ट किया कि इमरान खान को 4 से 6 सितंबर तक रूसी बंदरगाह शहर व्लादिवोस्टोक में होने वाली ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम का न्‍योता नहीं दिया गया है. जबकि इस सम्‍मेलन को लेकर राष्ट्रपति पुतिन के सलाहकार एंटों कोब्‍याकोव और मॉस्‍को में भारतीय राजदूत बाला वेंकटेश वर्मा के बीच बैठक हुई.


Also Read: आतंक के पोस्‍टर ब्‍वॉय बुरहान वानी के मारे जाने पर कलप रहा पाकिस्तान, पाक सेना के प्रवक्ता ने कहा- ‘बेहतर कल के लिए हीरो अपने आज का बलिदान करते हैं’


दरअसल, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पीएम मोदी को इकनॉमिक फोरम के लिए आमंत्रित किया है. रूस में हो रहे इस इवेंट में पीएम मोदी बतौर चीफ गेस्ट हिस्सा लेंगे. पुतिन और मोदी ने सोमवार को फोन पर बात की. इस दौरान ही उन्होंने भारत के पीएम मोदी को ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में आने के लिए आमंत्रित किया. रूसी राजनयिक सूत्रों ने बताया कि पुतिन ने आगामी संसदीय चुनाव में मोदी की सफलता की कामना की.


Also Read: Video: मूर्ख पाकिस्तानी मीडिया, एप्पल फ़ोन की जगह सेब समझ कर डिबेट करती रही एंकर, चौतरफ़ा थू-थू


रूस में होने वाला यह कार्यक्रम सितंबर 2019 में व्लादिवोस्तोक में होने जा रहा है. इस कार्यक्रम का उद्देश्य एशिया-पैसिफिक के साथ जॉइंट प्रोजेक्ट और राष्ट्र के ट्रेड को बढ़ावा देना है. मोदी ने रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में एक हाई-प्रोफाइल आर्थिक-थीम वाले कार्यक्रम का दौरा किया था. टेलीफोन पर बातचीत के दौरान दोनों ने प्रमुख द्विपक्षीय एवं अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की. साथ ही आतंकवाद से निपटने के लिए सहयोग बढ़ाने का संकल्प किया.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

VIDEO: पाकिस्तान एक्टिविस्ट का दावा, ‘एयर स्ट्राइक के बाद 200 आतंकियों के शव को खैबर पख्तूनख्वा किया गया शिफ्ट’

Shivam Jaiswal

पाँच बीवियों के रेप से पति की निकल गई जान

Satya Prakash

Oscar 2019: नैशनल अवॉर्ड विनर फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ को ऑस्कर 2019 में मिली एंट्री

Satya Prakash