Breaking Tube
International

भारतीय सेना का बदला, विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ने और प्रताड़ित करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर

Indian Army killed Pakistani Commando who captured and tortured Wing Commander Abhinandan

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार सीमा पर सीजफायर उल्लंघन कर रहा है. हालांकि, भारतीय सेना (Indian Army) इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है. इसी कड़ी में भारतीय सेना ने एक पाकिस्तानी कमांडो अहमद खान को मार गिराया है. आपको बता दें कि यह वही पाकिस्तानी कमांडो है जिसने फरवरी में पाकिस्तानी इलाके में भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) का विमान क्रैश होने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) को पकड़ा था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना (Pakistan Army) के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था.


Also Read: भारत के इस कदम से पाक में आ सकती है बाढ़, हो जायेगा इतना पानी कि डूब जाएंगे पाकिस्तानी


एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी सेना के विशेष सेवा समूह के सूबेदार अहमद खान को भारतीय सेना ने 17 अगस्त को एलओसी (LoC) के नैकल सेक्टर में मार गिराया था. बता दें कि इसी साल 27 फरवरी को जब अभिनंदन के पकड़े जाने की तस्वीरों को पाकिस्तान ने जारी किया था तो उसमें दाढ़ीवाले सैनिक अहमद खान को भारतीय पायलट अभिनंदन के पीछे खड़ा देखा जा सकता है. सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान के लोगों ने अपनी बहादुरी के तौर पर इसका महिमामंडन किया था. हालांकि, अब भारतीय सेना ने हिसाब चुकता कर दिया है.


Also Read: पाक पीएम की पूर्व पत्नी का बड़ा आरोप, PM मोदी को खुश करने के लिए इमरान खान ने की Article 370 की डील


जानकारी के मुताबिक अहमद खान नौशेरा, सुंदरबनी और पल्लन वाला सेक्टरों में घुसपैठ करवाता था. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों को भारतीय सीमा में प्रवेश करा कर खान और उसके साथी कश्मीर में आतंकवाद को जिंदा रखने का प्रयास करते थे.


Image result for अभिनन्दन

Also Read: Video: जब सांसद के गंजे सिर पर PM मोदी फिराने लगे हाथ, ठहाकों से गूंज उठी भूटान यूनिवर्सिटी


गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन का विमान पाकिस्तान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद उन्हें वहां पकड़ लिया गया था. रिपोर्ट्स के मुताबिक पाक सेना के स्पेशल सर्विस ग्रुप में शामिल सूबेदार अहमद खान ने अभिनंदन को हिरासत में लेने के बाद उन्हें प्रताड़ित किया था. वहीं, आर्मी के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक पुलवामा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सुरक्षा बलों को संदेह है कि इस मुठभेड़ में एक या दो आतंकवादी शामिल हैं.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

एंजेलिना जोली का आरोप, बच्चों का खर्च नहीं दे रहे ब्रैड पिट

Satya Prakash

झुक गया पाकिस्तान, इमरान खान का एलान- कल रिहा होंगे विंग कमांडर अभिनंदन

BT Bureau

भारत के खिलाफ F-16 इस्तेमाल कर बुरी तरह फंसा पाकिस्तान, अमेरिका छीनेगा जेट

admin