Breaking Tube
International

वकालत की शपथ ले रही थी मां और गोद में लेकर जज संभाल रहे थे उसका बच्चा, Video वायरल

Mother swearing in as Lawyer and Judge was carrying his child in his lap in America

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है. इसमें एक मां वकील (Lawyer) बनने की शपथ ले रही है और उसी दौरान उसका बच्‍चा सामने खड़े जज (Judge) की गोद में है, यही जज उसे शपथ दिलवा रहे हैं. ट्विटर पर यह वीडियो शेयर होने के बाद इसे 6,90,000 बार देखा गया है. साथ ही 10 हजार बार इसे रिट्वीट किया गया है.


Also Read: Video: पाक मंत्री की ‘कश्मीर में सेटेलाइट से इंटरनेट पहुंचाने’ वाली बात पर लोगों ने उड़ाई खिल्ली, बोले- फिर बोलते हो कोई हमें सीरियसली नहीं लेता


दरअसल, यह वीडियो अमेरिका (America) के टेनेसी प्रांत का है. वहां की रहने वाली जूनियन लेमार ने अभी-अभी अपनी वकालत की पढ़ाई पूरी की है. इसके बाद वह वकील बनने जा रही हैं. ऐसे में उन्‍हें जज की ओर से वकील बनने की शपथ दिलाई जानी थी. वह अपने शपथग्रहण के लिए कोर्ट पहुंची थीं. उनका 1 साल का बच्‍चा बेकहम भी उनके साथ था. वह अपने शपथ ग्रहण के लिए सीट से उठकर जज सामने पहुंचीं तो जज ने उनके बच्‍चे को भी इसमें शामिल करने को कहा. ऐसे में जज ने एक हाथ से कागज पकड़कर उन्‍हें शपथ दिलाई और दूसरे हाथ से बच्‍चे को गोद में उठा लिया था. यह वीडियो जूलियन की सहपाठी साराह मार्टिन ने शेयर किया है.



Also Read: महिला की मौत की वजह बने ऋतिक रोशन, घर में गाने बजने से पति को होती थी जलन, जानिए पूरा मामला


बता दें जूलियन लेमार जब लॉ स्‍कूल में वकालत पढ़ रही थीं तब उन्‍होंने बच्‍चे को जन्‍म दिया था. वह बेलमॉन्‍ट यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लॉ से ग्रेजुएट हुईं. इसके बाद उन्‍हें वकालत करने का अधिकार भी जल्‍द ही मिल गया. उन्‍होंने बताया कि ‘जिस दिन मेरा वकील के रूप में शपथ ग्रहण था, उस दिन इससे ठीक पहले जज रिचर्ड डिंकिन्‍स ने मुझसे कहा कि मैं चाहता हूं कि आपका लड़का बेकहम भी इसका हिस्‍सा बने. और इसके बाद मैं बेहद खुश हो गई. क्‍योंकि यह मेरी जिंदगी का बेहद खुशी का पल था, मैं वकील बन रही थी’.


Also Read: दर्शक ने महिला पत्रकार को कहा ‘भारी भरकम’ तो दिया करारा जवाब, बोलीं- मैं आपकी ‘आई कैंडी’ नहीं, मोटी हो गयी है मेरी चमड़ी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

भारत में बढ़ती भीड़ हिंसा को लेकर पाकिस्तान ने पीएम मोदी पर ऐसे साधा निशाना

BT Bureau

अमेरिकी विदेश मंत्री करेंगे भारत का दौरा, दौरे से पहले पोम्पियो ने कहा- ‘मोदी है तो मुमकिन है’

S N Tiwari

अब यह देश भी देगा कंगाल पाकिस्तान को बड़ा झटका, सब्जियों के साथ फलों पर भी बढ़ाएगा शुल्क

S N Tiwari