Breaking Tube
International

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद लाहौर से गिरफ्तार, वकील ने कहा- सब ड्रामा है, दुनिया को पागल बना रहा पाकिस्तान

Mumbai Attacks Mastermind Hafiz Saeed arrested from Lahore Anti Terror Court in Pakistan

26/11 मुंबई हमले (26/11 Mumbai Attacks) के मास्टरमाइंड हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को पाकिस्तान (Pakistan) के लाहौर से गिरफ्तार कर लिया गया है. हाफिज सईद (Hafiz Saeed) को आतंक रोधी विभाग (Anti-Terrorism Department) ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से दी है. वहीं, विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम ने कहा कि ‘सब ड्रामा है. पाकिस्तान पूरी दुनिया को पागल बना रहा है कि उसने हाफिज सईद को गिरफ्तार कर लिया है’. उधर, अधिकारियों का कहना कि हाफिज आतंक रोधी अदालत (Anti Terror Court) में पेश होने के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया.


Also Read: डोनाल्ड ट्रंप ने की महिला सांसदों पर नस्लीय टिप्पणी, कहा- अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं


दरअसल, भारत सरकार (Indian Government) के वकील उज्जवल निकम कई चर्चित मर्डर और आतंकी हमलों की पैरवी कर चुके हैं. जिन आतंकवादी घटनाओं में उन्होंने पैरवी की है. उनमें 1993 मुंबई सीरियल ब्लास्ट और 2008 मुंबई धमाके प्रमुख हैं. उज्जवल निकम ने कहा कि ‘पाकिस्तान पूरी दुनिया को पागल बना रहा है कि उसने हाफिज सईद को गिरफ्तार कर लिया है. हमें देखना होगा कि वह क्या सबूत कोर्ट के आगे रखता है. उसे सजा दिलाने के लिए किस तरह की कोशिश करता है. अन्यथा ये एक ड्रामा है’. बता दें उज्जवल निकम ने जिन चर्चित हत्याओं की पैरवी की हैं. उनमें गुलशन कुमार मर्डर केस, प्रमोद महाजन मर्डर केस और 2013 मुंबई गैंगरेप केस प्रमुख है.


Also Read: सऊदी अरब में होगा इस कानून का बदलाव, महिलाओं को मिलेगी कहीं भी घूमने की पूरी आजादी


हाफिज सईद और उसके 3 सहयोगियों को पाकिस्तान में आतंक रोधी एक अदालत ने हाल ही में अपने मदरसे के लिए जमीन के अवैध इस्तेमाल से जुड़े मामले में 3 अगस्त तक अग्रिम जमानत दी थी. लाहौर में आतंक रोधी अदालत ने सईद और उसके सहयोगियों- हाफिज मसूद, आमिर हमजा और मलिक जफर को 50-50 हजार रुपये के मुचलके पर 3 अगस्त तक अंतरिम जमानत दी थी.


Also Read: रूस के कार्यक्रम में PM मोदी होंगे चीफ गेस्‍ट, ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम का न्योता न मिलने पर पाक की किरकिरी


इससे पहले ‘डॉन’ अखबार ने खबर दी थी कि आतंक रोधी अदालत ने जेयूडी नेताओं को 31 अगस्त तक अंतरिम जमानत प्रदान की है. आतंक रोधी विभाग (Anti-Terrorism Department) ने लाहौर में अवैध तरीके से एक भूखंड हड़पने और उस पर मदरसा बनाने के लिए सईद और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. न्यायाधीश वारीच ने पंजाब पुलिस (Punjab Police) के आतंक रोधी विभाग को सईद और उसके 3 सहयोगियों को 3 अगस्त तक मामले में गिरफ्तार करने से रोक दिया.


Also Read: वीडियो गेम के नकली प्लेन को असली समझ बैठे पाकिस्तानी मंत्री, कर दी पायलट की तारीफ तो लोगों ने उड़ाई खिल्ली


संबंधित घटनाक्रम में लाहौर उच्च न्यायालय (Lahore High Court) ने हाफिज सईद और उसके 7 सहयोगियों द्वारा आतंक के वित्तपोषण और धन शोधन के आरोपों को चुनौती देने वाली याचिकाओं के संबंध में संघीय सरकार, पंजाब सरकार और आतंक रोधी विभाग को नोटिस जारी किया और 2 हफ्ते के भीतर जवाब देने को कहा गया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

जानें, एक सरकारी अध्यापक का बेटा मसूद अजहर कैसे बना दुनिया का खूंखार आतंकी

BT Bureau

पाकिस्तान: 16 साल की हिंदू लड़की को अगवा किया, धर्म परिवर्तन कराकर जबरन करा दी मुस्लिम से शादी

admin

भ्रष्टाचार मामला : नवाज़ शरीफ़ और उनकी बेटी मरियम को एयरपोर्ट से किया गया गिरफ्तार

Satya Prakash