Breaking Tube
International Politics

जानें क्या है ‘हाउडी’ शब्द का मतलब, जहां ट्रंप की मौजूदगी में 50 हजार लोगों के सामने बजेगा PM मोदी का डंका

एक बार फिर से अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डंका बजने वाला है. पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका में 22 सितंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम ‘हाउडी’ मोदी में शिरकत करेंगे, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति भी शामिल होंगे. खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में करीब 50 हजार से ज्यादा लोग शामिल हो रहे हैं, जिसे पीएम मोदी संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम का नाम ‘हाउडी’ मोदी (Howdy Modi) रखा गया है. इस ‘हाउडी’ का मतलब विशेष है.


”हाउडी’ शब्द का प्रयोग ‘आप कैसे हैं?’ के लिए किया जाता है. हाउडी का मतलब होता है, हाउ डू यू डू? (आप कैसे हैं?). दक्षिण पश्चिम अमेरिका में अभिवादन के लिए इस शब्द का प्रयोग किया जाता है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ह्यूस्टन में सामुदायिक कार्यक्रम में शामिल होने का अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फैसला दोनों देशों के बीच विशेष मित्रता को रेखांकित करता है.


इनके अलावा नमो मीडिया और अमेरिका के कई राज्यों में गठित ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी संगठन व विभिन्न भारतीय राज्यों के संगठन भी अपने हाथों में तिरंगा उठाए पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. अमेरिका में भारतीय नागरिकों के 612 संगठन ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को सफल बनाने में जुटे हैं.


ये सभी संगठन गैर-लाभकारी संस्था ‘टेक्सास इंडिया फोरम’ (टीआइएफ) के निर्देशन में काम कर रहे हैं. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अभी तक 50 हजार से अधिक लोग रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं. ‘हाउडी मोदी’ आयोजक कमेटी, टीआइएफ के संयोजक जुगल मलानी के मुताबिक, इस कार्यक्रम को लेकर विभिन्न संगठनों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. यह कार्यक्रम अमेरिका में मिनी इंडिया की झलक पेश करेगा.


‘हाउडी मोदी’ की सफलता के लिए हनुमान क्रिकेट क्लब, टेक्सास अपना योगदान दे रहा है तो वहीं दूसरी ओर टेक्सास का पतंजलि योगापीठ फाउंडेशन भी इसके लिए दिन रात लगा है. कैलिफोर्निया की छत्तीसगढ़ एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका, हरियाणवी इन टेक्सास, हिंदी क्लब ऑफ इलियंस और ऑस्टिन टेक्सास का गांधी परिवार भी इस कार्यक्रम की तैयारी में अपना योगदान दे रहा है.


Also Read: इस हिंदी फिल्म से PM मोदी को मिली थी प्रेरणा, ये है प्रधानमंत्री का पसंदीदा गाना


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

चौथे चरण में उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान, जानें सीटों का समीकरण

BT Bureau

सवर्णों के 10 % आरक्षण में से 5% मुसलमानों को दो, उनके पास 5 गज जमीन तक नहीं, उनका हक़ ज्यादा बनता: आजम खान

BT Bureau

MP Assembly Election 2018: बीजेपी की 177 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, इन मंत्रियों और विधायकों के कटे टिकट

BT Bureau