International

अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान

अमेरिका की राजनीति इन दिनों जो बवंडर उठा है उसे पूरी दुनिया परिचित है. विपक्षी दल डेमाक्रेट्स से अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निमार्ण को लेकर लगातार मतभेद जारी मतभेद ले बाद कयास लगाए जा रहे थे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिना समझौते के इस कार्य को सम्पन करेंगे. इस मुद्दे पर अमेरिकी मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि फिलहाल वह अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निमार्ण सुनिश्चित करने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल पर विचार नहीं कर रहे हैं.

 

Also Read: मुस्लिम लड़की के लिए सुषमा स्वराज से मदद की गुहार, बोली- इस्लाम छोड़ दिया, घरवालों को पता चला तो मार डालेंगे

 

गौरतलब है की इस मुद्दे पर लगातार जारी मतभेदों के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को गोलमेज बैठक बुलाई थी. इस बैठक के दौरान सभी बड़े अधिकारियों ने इस मुद्दे पर अपनी बात राखी. साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “हम फिलहाल राष्ट्रीय आपातकाल पर विचार नहीं कर रहे हैं.” उनका कहना था कि वह सीधे राष्ट्रीय आपातकाल के विकल्प की दिशा में आगे नहीं बढ़ना चाहते. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने यह साफ किया वो यह कदम उठाने के लिए उंन्हे वैधानिक अधिकार प्राप्त है. ट्रंप ने कहा कि वह अमेरिकी सांसदों से बातचीत और निधि विधेयक पर मतदान के जरिए इस मुद्दे का समाधान करना चाहते हैं.

 

Also Read: पूरे भारत पर लगातार नज़र के लिए रखने चीन ने बनाया नया रडार

 

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार पर फंसा पेंच

 

गौरतलब है की अमेरिका में 22 दिसंबर से आंशिक कामबंदी जारी है और अगर शनिवार तक नहीं ख़तम हुई तो यह अमेरिकी इतिहास की सबसे बड़ी कामबंदी भी बन जाएगी. बता दें कि अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निमार्ण को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति और डेमाक्रेट्स के बीच समझौता नहीं हो पा रहा है.

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

यात्री की तबीयत खराब होने पर फ्लाइट की लाहौर में इमरजेंसी लैंडिंग, भारतीय होने के कारण पाक ने किया इलाज से इंकार

BT Bureau

IndiGo का धमाकेदार ऑफर, इन घरेलू रूट्स पर मिल रहे सबसे सस्ते टिकट

Satya Prakash