Breaking Tube
International

शाहिद अफरीदी बोले- पाकिस्तान से अपना देश तो संभल नहीं पा रहा.. हमें नहीं चाहिए कश्मीर, Video वायरल

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर विवाद के बारे में सीख दी है. अफरीदी ने लंदन में कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर नहीं चाहिए, पाकिस्तान वैसे ही 4 प्रांतों को तो संभाल नहीं पा रहा है. 38 वर्षीय अफरीदी ने ब्रिटिश पार्लियमेंट में छात्रों को संबोधित करते वक्त उन्होंने ये बातें कही.

 

अफरीदी ने कहा, पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं है. जब वह अपने मौजूदा 4 राज्यों को अच्छे से नहीं संभाल सकता. अफरीदी को वीडियो में ऐसा कहते सुना जा सकता है.

 

अफरीदी ने ये बात स्वीकार करते हुए कहा कि पाकिस्तान के देश को एकजुट और आतंकवादियों से सुरक्षित रखने  के प्रयास असफल रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं और हम ऐसा होता देख रहे हैं.

 

Also Read: अयोध्या में शुरू हुआ उद्धव ठाकरे का विरोध, पूछा- जब शिवसैनिकों से यूपी वाले पिट रहे थे तब ये कहाँ थे

 

अफरीदी ने आगे कहा, ‘पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं है लेकिन उसे भारत को भी नहीं देना चाहिए. कश्मीर को एक स्वतंत्र देश बनने देना चाहिए. लोग वहां मर रहे हैं ऐसा नहीं होना चाहिए. मानवता को जिंदा रहना चाहिए। वहां लोगों को मरते देखना दु:खद है.’

 

Also Read: सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना, रोक के बावजूद ताजमहल में पढ़ी गयी नमाज, Video वायरल

अफरीदी ने ये बयान इस तथ्य को पूरी तरह नजर अंदाज करते हुए दिया है कि कश्मीर और भारत के अन्य हिस्सों में आतंकवाद को पाकिस्तान प्रायोजित कर रहा है. जिसकी समय समय पर अंतर्राष्ट्रीय समुदाय आलोचना करता रहा है. लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकवादी गुटों का संचालन पाकिस्तानी सरजमीं से होता है. इन गुटों के मुखियाओं को वहां आजादी से घूमते और भाषण देते भी देखा जा सकता है.

 

Aslo Read: अब ‘गाय’ का नाम बदलेगी भाजपा सरकार, ये होगा नया नाम

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

IMF ने मोदी सरकार के आर्थिक सुधारों को सराहा, बोली- मोदी राज में ‘बेहद ठोस’ रहा भारत का विकास

BT Bureau

भ्रष्टाचार मामला : नवाज़ शरीफ़ और उनकी बेटी मरियम को एयरपोर्ट से किया गया गिरफ्तार

Satya Prakash

ट्रंप ने पाकिस्तानी सैन्य प्रशिक्षण पर लगाई रोक

Satya Prakash

Leave a Comment