Breaking Tube
International

युद्ध की तैयारी में जुटा पाकिस्तान, लद्दाख सीमा के पास तैनात कर रहा लड़ाकू जेट

Pakistan is deploying Fighter Jet near Ladakh Border in preparation for War

मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से अनुच्छेद 370 (Article 370) को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) की बौखलाहट जारी है. इन हालातों के बीच अब पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) एक और नापाक हरकत कर रही है. पाक वायुसेना लद्दाख सीमा के पास अपने लड़ाकू विमान तैनात कर रही है. यह पाकिस्तानी लड़ाकू विमान भारत के केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख की सीमा के पास पाकिस्तानी स्कार्दू हवाई अड्डे पर तैनात किए जा रहे हैं. इस पर भारतीय सेना (Indian Army) और इंटेलीजेस एजेंसी अलर्ट पर हैं.


Also Read: हताश पाकिस्तान ने लगाई मीडिया पर लगाम, टीवी चैनलों पर नहीं होगा विशेष कार्यक्रमों का प्रसारण


दरअसल, अनुच्छेद 370 के खत्म किए जाने के बाद से बेचैन पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि ‘पाकिस्तान वायुसेना के तीन सी-130 परिवहन विमानों को केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख सीमा के पास पाकिस्तान के स्कार्दू हवाई अड्डे पर तैनात किया गया है. इस खबर के सामने आने के बाद संबंधित भारतीय एजेंसियां ​​सीमावर्ती क्षेत्रों (Border Area) में पाकिस्तानियों की आवाजाही पर कड़ी नजर रख रही हैं’.


Also Read: कंगाल होने की कगार पर पाकिस्तान, लोगों ने कहा- ईद में इमरान खान हमें घास खिलाना चाहते हैं?


सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी एयरबेस के आगे के ऑपरेटिंग बेस पर ले जाने वाले उपकरण लड़ाकू विमान संचालन के लिए सहायक उपकरण भी हो सकते हैं. बता दें पाकिस्तानी लंबे समय पहले अमेरिकियों द्वारा आपूर्ति किए गए सी-130 परिवहन विमान का उपयोग लंबे समय से करते आ रहे हैं. पाक के एक सैन्य शासक रहे जनरल जिया उल हक को भी इसी परिवहन विमान में अगस्त, 1988 में बम विस्फोट कर मार गिराया गया था.


Also Read: पाकिस्तान में जमकर हो रही इमरान खान की फजीहत, लोग लगा रहे ‘मोदी से तू डरता है और मरियम से तू लड़ता है’ के नारे


गौरतलब है कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद समझौता एक्सप्रेस पर रोक लगा दी और इसी बौखलाहट में आकर उसने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते को तोड़ दिया. इसके बाद से भारतीय किसानों और व्यापारियों ने पाकिस्तान को अपने सामान निर्यात करने से इंकार कर दिया. साथ ही सरकार ने भी कस्टम ड्यूटी बढ़ाकर 200 फीसदी कर दी है. इसकी वजह से खास्ताहाल पाकिस्तान में टमाटर का भाव 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

झुक गया पाकिस्तान, इमरान खान का एलान- कल रिहा होंगे विंग कमांडर अभिनंदन

BT Bureau

नवाज शरीफ की बेटी बोलीं- पीएम मोदी हमारे प्रधानमंत्री इमरान खान का फोन तक नहीं उठाते

BT Bureau

कंडोम की जगह अब आ रहा है ‘मेल बर्थ कंट्रोल जेल’, ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

Satya Prakash