Breaking Tube
International

पाकिस्तानी महिलाओं का शरीर नोच रहा चीन, जिस्मानी जरूरतों के लिए जबरन करते है फर्जी शादी

pakistan womens and china

पाकिस्तान में महिलाओं की स्थिति क्या है, इसका अंदाजा 19 वर्षीय लड़की की आपबीती सुनकर लगाया जा सकता है. फैसलाबाद शहर की 19 वर्षीय नताशा मसीह ने बताया कि उनके माता-पिता बेहद गरीब हैं. ऐसे में उन्होंने चंद रुपयों के लिए अपनी बेटी की शादी एक चीन नागरिक से करा दी थी. माता-पिता को लगा था कि उनकी बेटी विदेश जाकर आराम से रहेगी, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ.


Also Read: पाकिस्तान में चीन कर रहा है मुस्लिम लड़कियों से ‘लव जिहाद’, Video वायरल


नताशा ने बताया कि उसका पति शादी के बाद न केवल उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करता था, बल्कि उसे वेश्यावृत्ति के लिए भी मजबूर करता था. इससे तंग आकर नताशा ने अपनी आपबीती अपनी मां को बताई और उनसे खुद को वापस घर ले जाने की गुहार लगाई है.


Image result for फैसलाबाद पाकिस्तानी महिला से वेश्यावृत्ति

Also Read: हैकर दे रहा था निजी तस्वीरें वायरल करने की धमकी, एक्ट्रेस ने खुद शेयर कर दीं न्यूड तस्वीरें


नताशा मसीह ने बताया कि मेरे परिवार वालों ने शादी के नाम पर मुझे एक चीनी शख्स को बेच दिया. मेरा पति मुझे हमेशा प्रताड़ित करता, उसने मुझे चीन के एक होटल में छिपा दिया था. यही नहीं वह मुझे वेश्यावृत्ति में धकेलना चाहता था. उसने मुझसे कहा कि वह मुझे पाकिस्तान से खरीद के लाया है और जो चाहेगा वह मेरे साथ करेगा. आखिरकार जब मुझे सहना मुश्किल हो गया तो मैंने अपनी मां को पूरी कहानी बताई और मुझे घर वापस ले जाने की गुहार लगाई.


Also Read: जब पाकिस्तानी मंत्री बने बिल्ली तो लोगों ने जमकर उड़ाई खिल्ली


चीन में शादी के नाम पर ये सब सहने वाली नताशा मसीह अकेली नहीं है. उसके जैसी सैकड़ों ऐसी पाकिस्तानी लड़कियां हैं जिनकी शादी के नाम पर चीन में तस्करी की जा रही है. इनमें से ज्यादातर लड़कियां पाकिस्तान के सबसे गरीब ईसाई समुदाय की हैं. रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में पाकिस्तान और चीन के ब्रोकर पहले ऐसे परिवारों का पता करते हैं, फिर उन्हें बताया जाता है कि उनकी बेटियों की शादी अच्छे कारोबारियों से होगी और चीन में उन्हें अच्छा जीवन दिया जाएगा. इसी झूठ में ये परिवार फंस जाते हैं और उन लड़कियों को ज्यादती का शिकार होना पड़ता है.


Also Read: Video: जब फुटबाल मैच के मैदान स्विमसूट पहनकर घुस आई मॉडल, रोकना पड़ा मैच


ऐसे मामलों के सामने आने के बाद पुलिस ने इसके खिलाफ अभियान शुरू किया है. इस जांच में पाया गया है कि चीन में कई महिलाओं को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया जाता है. पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ने हाल के हफ्ते में इस मामले में कई गिरफ्तारी की हैं और लगातार छापेमारी की जा रही है. इसी कार्रवाई के बाद चीन में पाकिस्तानी महिलाओं की तस्करी के इस नेटवर्क का पता चला है.


Also Read: ईराक: खुदाई के दौरान मिली भगवान श्रीराम और हनुमान की 6 हजार साल पुरानी प्रतिमाएं, भारत सरकार को दी जानकारी


हालांकि, इतने गंभीर मामले में पाकिस्तान के वरिष्ठ अधिकारियों ने जांचकर्ताओं को तस्करी के बारे में चुप रहने का आदेश दिया है. वह चीन के साथ पाकिस्तान के घनिष्ठ आर्थिक संबंधों को खतरे में नहीं डालना चाहते हैं. पड़ोसी देश पाकिस्तान अपने देश की महिलाओं द्वारा चीनी नागरिकों से शादी करने और चीन में भारी कठिनाइयों का सामना करने की हालिया रिपोर्टों से शर्मिंदा है. इन घटनाओं के बाद अब पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय (MOF) चाहता है कि सभी सरकारी अधिकारी और मीडिया को चुप कराया जाए.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पाकिस्तानी बच्चों के मन में घोला जा रहा नफरत का मजहबी जहर, ‘मजा आएगा जब हम गाय के कबाब खाएंगे’, देखें वायरल Video

S N Tiwari

पूरे विश्व के विश्वसनीय देशों में शामिल है भारत, लेकिन कारोबारी ब्रांडों की विश्वसनीयता सबसे कम

S N Tiwari

इस होटल में हुई रोबोट्स की छटनी, गंवानी पड़ी 243 रोबोट्स को अपनी नौकरी

BT Bureau