Breaking Tube
International

पैर फैलाकर बैठना पाकिस्तानी लड़कियों को पड़ेगा महँगा, मामूली से फोटो पर मचा बवाल

pAkistani girls

इंटरनेशनल: कुछ महिला अधिकारियों द्वारा पाकिस्तान में एक मार्च निकाला गया, जिसमें एक मामूली से पोस्टर की वजह से हंगामा मच गया. इस पोस्टर की वजह से मार्च आयोजित करने वाली महिलाओं को रेप की धमकियां मिल रही हैं. ऐसा सिर्फ पाकिस्तान की पुरुष नहीं, बल्कि कुछ स्त्रीवादी महिलाएं भी हैं, जो इसके खिलाफ आ गई हैं.


खबरों के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल हो रहा है, जिसमें एक लड़की पैर फैलाकर बैठी हुई दिखाई जा रही है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, इस पोस्टर को कराची के हबीब यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली छात्रा रुमिसा लखानी और रशीदा शब्बीर हुसैन ने बनाया है.


इस पोस्टर में एक लड़की ‘पैर फैलाकर’ बैठी है साथ ही इसमें उर्दू में लिखा गया है- “यहां, मैं बिल्कुल सही तरीके से बैठी हूं.” इस पोस्टर में पोज देने वाली लड़की धूप के चश्मे भी पहनी हुई है.




बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा रुमिसा लखानी कम्युनिकेशन डिजाइन की पढ़ाई कर रही है. वहीं, रशीदा सोशल डेवलपमेंट एंड पॉलिसी की पढ़ाई कर रही हैं. ये दोनों छात्राएं बेस्ट फ्रेंड बताई जा रही हैं.


Also Read: पाकिस्तान में चीन कर रहा है मुस्लिम लड़कियों से ‘लव जिहाद’, Video वायरल


सोशल मीडिया पर भी इन कट्टरपंथियों के खिलाफ हल्ला बोला जा रहा है. कट्टरपंथियों ने औरतों के प्रदर्शन को लेकर कहा कि उन्हें ऐसे समाज की जरूरत नहीं है. इस औरत मार्च के आयोजकों में से एक महिला मोनीजा ने कहा, “प्रदर्शन के बाद रेप और हत्या की धमकी मिलना आम बात हो गई है.” इस मार्च के आयोजकों को सोशल मीडिया पर रेप की धमकी दी गई है.


Also Read: Video: एयर स्ट्राइक के बाद घबराहट में पाकिस्तान, बोला- फिर हमले की तैयारी में है भारत, तारीख भी बतायी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

हिंदू और बौद्ध महिलाओं की मुस्लिम डॉक्टर ने की धोखे से नसबंदी, अब तक 4 हजार से ज्यादा महिलाओं के साथ कर चुका है मेडिकल जिहाद

S N Tiwari

Twitter के सीईओ जैक डोर्सी की गिरफ्तारी पर लगी रोक, ब्राह्मणों के सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप

Satya Prakash

अमेरिका ने भारत को किया अलर्ट, चुनाव से पहले आतंकी हमले और दंगों की जताई आशंका

Shivam Jaiswal