Breaking Tube
International

मुस्लिम देशों से 5 सालों में PM मोदी को मिले 6 पुरस्कार, खिसियाये पाकिस्तान ने ट्विटर पर शुरू किया #ShameonUAE

PM Narendra Modi gets 6 awards in 5 years from Muslim Country Pakistan trend #ShameonUAE on Twitter

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) द्वारा दिए गए पुरस्कार की पाकिस्तान (Pakistan) में काफी निंदा की जा रही है. पाकिस्तानी ट्विटर पर हैशटैग शेम ऑन यूएई (#ShameonUAE) चला रहे हैं. इसमें पाकिस्तानी लोग पीएम मोदी को मिले पुरस्कार से चिढ़े हुए हैं और मुस्लिम देश (Muslim Country) यूएई के बारे में भलाबुरा कह रहे हैं. बता दें पीएम मोदी को हाल ही में यूएई के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार ‘अवॉर्ड ऑफ जायद’ से सम्मानित किया गया है. इस पुरस्कार के बाद मुस्लिम देशों से बीते 5 साल में पीएम मोदी को मिले पुरस्कारों की संख्या 6 पहुंच गई है.



Also Read: डोनाल्ड ट्रंप ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, कहा- इस समय भारत से किसी भी तरह का न ले पंगा


मुस्लिम देशों से मिले पुरस्कारों से साफ पता चलता है कि पीएम मोदी ने मुस्लिम वर्ल्ड से भारत के संबंध बेहतर बनाने के लिए कितने प्रयास किए हैं. वहीं, आतंकवाद के मुद्दे पर भारत पाकिस्तान को चेतावनी देता रहा है. लेकिन पाकिस्तान आतंक को रोकने के बजाय भारत के खिलाफ जाने से बिल्कुल भी नहीं हिचकिचाता. हाल ही में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने के बाद भी पाकिस्तान ने इस मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने की खूब कोशिश की, जिसमें उसे असफलता हाथ लगी. इसी बीच पीएम मोदी को यूएई से ये पुरस्कार मिल गया. जिससे मुस्लिम देश यूएई ने स्पष्ट कर दिया कि भारत के इस देश के साथ संबंध पहले से भी बेहतर हो गए हैं.


Also Read: अब शाहरुख खान से चिढ़ गया पाकिस्तान, वेब सीरीज को लेकर पाक सेना प्रमुख ने दी अजीबो-गरीब सलाह


पीएम मोदी को मुस्लिम देशों से जो पुरस्कार मिले हैं. उनमें बहराइन का ‘द किंग हमाद ऑर्डर ऑफ द रेनसां’, यूएई का ‘ऑर्डर ऑफ जायद’, फलस्तीन का ‘ग्रैंड कॉलर ऑफ द स्टेट ऑफ फलस्तीन’, अफगानिस्तान का ‘आमिर अमानुल्लाह खान पुरस्कार’, सऊदी अरब का ‘किंग अब्दुलअजीज शाह पुरस्कार’ और मालदीव का ‘रूल ऑफ निशान इज्जुद्दीन’ शामिल हैं. पीएम मोदी हमेशा से ही ये बात कहते आए हैं कि ये पुरस्कार किसी एक व्यक्ति तक सीमित नहीं हैं, बल्कि 130 करोड़ भारतीयों और उनकी मूल्य प्रणाली के लिए हैं.


Also Read: फ्रांस: मुस्लिमों ने तिरंगा लेकर किया PM मोदी का स्वागत, खिसियाये पाक मंत्री बोले- ‘कितने पैसे लग गए इस ड्रामे पे’?


सूत्रों का कहना है कि ‘पाकिस्तान को अब शायद ये अहसास हो गया है कि ये नया भारत है जो दुनिया के साथ जुड़ेगा और ये भी पता चल गया है कि आतंक का समर्थन करने वाले अलग-थलग हो जाएंगे’. अधिकारियों का मानना है कि पीएम मोदी की ‘नवाचार विदेश नीति’ सुनिश्चित करती है कि भारत के मुस्लिम वर्ल्ड के साथ रिश्ते पहले से भी बेहतर बनें. एक अधिकारी का कहना है कि ‘जहां तक मुस्लिम वर्ल्ड का सवाल है, पीएम मोदी की व्यक्तिगत कूटनीतिक ने भारत के लिए शानदार परिणाम दिए हैं. जिससे पर्याप्त निवेश बढ़ा, हज कोटा में वृद्धि हुई और वहां कैद कैदियों की भी वापसी हुई’.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

VIDEO: पाकिस्तान एक्टिविस्ट का दावा, ‘एयर स्ट्राइक के बाद 200 आतंकियों के शव को खैबर पख्तूनख्वा किया गया शिफ्ट’

admin

इमरान खान करेंगे भैसों की नीलामी

Satya Prakash

Twitter के सीईओ जैक डोर्सी की गिरफ्तारी पर लगी रोक, ब्राह्मणों के सम्मान को ठेस पहुंचाने का आरोप

Satya Prakash