Breaking Tube
International

बिना रिश्ते के होटल रूम में साथ रुक सकते है लड़का-लड़की, इस इस्लामिक देश की सरकार ने दी इजाजत

Saudi Arabia Government allows Unmarried Couples stay in Hotel Rooms

इस इस्लामिक देश (Islamic Country) की सरकार (Government) ने सिंगल लड़कों और लड़कियों को एक बड़ा अधिकार दे दिया है. बता दें सऊदी अरब (Saudi Arabia) के होटलों कोई भी लड़का-लड़की एक साथ एक कमरे में बिना किसी रिश्ते के रह सकते हैं. दरअसल, अभी तक इस देश में होटल के एक कमरे में पति-पत्नी को ही एक साथ रहने का अधिकार था. सरकार की ओर से इस नियम में ढील का फायदा केवल दूसरे देशों से यहां आने वाले सिंगल लड़के और लड़कियों को मिलेगा. सऊदी के मूल निवासियों को यह छूट नहीं मिलेगी. यहां की सरकार ने नए वीजा नियम की घोषणा की है.


Also Read: सऊदी अरब में बगावत पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, छोड़ रहीं बुर्का पहनना


आपको बता दें नए वीजा नियम में कई और छूट दिए गए हैं. अब किसी भी लड़का-लड़की को होटल के एक कमरे में रहने के लिए किसी रिश्ते में होने का सबूत नहीं देना होगा. अब तक नियम था कि केवल पति-पत्नी ही होटल के कमरे में साथ रह सकते थे. पति-पत्नी को भी रिश्ता साबित करने के लिए सर्टिफिकेट दिखाना पड़ता था. लेकिन, अब अगर कोई कपल या कोई भी स्त्री-पुरुष सऊदी आते हैं और किसी एक कमरे में साथ रहना चाहते हैं तो उन्हें इसकी आज्ञा होगी.


Also Read: सऊदी अरब में होगा इस कानून का बदलाव, महिलाओं को मिलेगी कहीं भी घूमने की पूरी आजादी


बताया जा रहा है कि सऊदी सरकार को संदेश मिला था कि बिना किसी रिश्ते के लड़का-लड़की को होटल के कमरे में साथ रहने की इजाजत नहीं होने के चलते यहां के पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा था. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से इस नियम में बदलाव किया गया है. इतना ही नहीं अगर कोई विदेशी लड़की सऊदी अरब आती हैं तो उन्हें पूरी बॉडी को ढकने वाले कपड़े पहनने की बाध्यता नहीं होगी. हालांकि, उन्हें ये हिदायत जरूर दी जाएगी कि वे सऊदी की परंपरा का ख्याल रखते हुए पूरे शरीर को ढकने वाले कपड़े पहनकर ही बाहर निकलें.


Also Read: पाकिस्तान के सबसे अच्छे दोस्त सऊदी अरब ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को दिया अपना समर्थन


गौरतलब है कि सऊदी अरब में महिलाओं पर कई तरह की पाबंदियां हैं. पहले यहां बिना किसी पुरुष अभिभावक के सऊदी महिलाएं विदेश नहीं जा सकती थीं. बदलते दौर में सऊदी के प्रिंस और वहां की सरकार इन पाबंदियों में ढील दे रही है. सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन-सलमान ने हाल ही में यहां की महिलाओं ड्राइविंग करने का अधिकार दिलाया है. साथ ही सऊदी महिला ओं को अकेले विदेशी दौरों पर जाने का अधिकार दिलाया था.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

नवाज शरीफ की बेटी बोलीं- पीएम मोदी हमारे प्रधानमंत्री इमरान खान का फोन तक नहीं उठाते

BT Bureau

न्यूजीलैंड की एक मस्जिद में फायरिंग, बाल बाल बची बांग्लादेश क्रिकेट टीम

BT Bureau

अमेरिकी फटकार के बाद पाक की भारत को गीदड़ भभकी, कहा- सीमा पर लहू का लेंगे हिसाब

Aviral Srivastava