Breaking Tube
International

Video: सऊदी किंग से अभद्रता के बाद अब बिश्केक में भी इमरान ने दिखाई बदतमीजी, पाक मीडिया ने अपने ही पीएम को लगाई लताड़

सऊदी अरब में ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ इस्लामिक (OIC) बैठक में सऊदी किंग का अपमान करने के बाद अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अब किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हो रहे शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के शिखर सम्मेलन के उद्घाटन समारोह के बदतमीजी दिखाई है. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.


वीडियो में नजर आ रहा है कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इमरान खान (Imran Khan) दोनों एक साथ सम्‍मेलन स्‍थल पर पहुंचते हैं. इमरान खान पीएम मोदी से थोड़ा आगे चल रहे थे. इमरान खान सम्‍मेलन स्‍थल पर पहुंचते ही अपनी कुर्सी पर जाकर बैठ जाते हैं. इस दौरान पीएम मोदी खड़े रहते हैं. इसी बीच कार्यक्रम स्‍थल पर रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादिमीर पुतिन के आने की घोषणा होती है.


उद्घोषणा के बाद इमरान खान खड़े हो जाते हैं लेकिन थोड़ी देर बाद वह फिर बैठ जाते हैं. इमरान के बैठते समय पुतिन वहां पहुंचे नहीं थे. उधर, जब पुतिन हॉल में पहुंचे तो पीएम मोदी समेत दुनियाभर के नेताओं ने खड़े होकर उनका स्‍वागत किया लेकिन इमरान खान बैठे रहे. पाकिस्‍तानी पीएम ने पुतिन को देखा लेकिन वह खड़े नहीं हुए. इमरान के इस बर्ताव पर लोग अब सवाल उठा रहे हैं.


पाकिस्तान मीडिया ने इमरान पर उठाए सवाल

इमरान की यह हरकत पाकिस्तान के मीडिया को भी सहन नहीं हुई. पत्रकार शमा जुनेजो ने ट्वीट में कहा, “इमरान ने एससीओ में एक बार फिर देश को नीचा दिखाया. जब बड़े नेता खड़े थे तो वो बैठे रहे. चंद सेकंड के लिए सिर्फ तब खड़े हुए जब उनका नाम लिया गया. इसके बाद फिर बैठ गए.” वैसे, हैरानी की बात ये है इमरान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ ने भी ये वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया.





8 दिन में दूसरी बार की गलती

यह कोई पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने पाकिस्तान को शर्मसार किया हो इससे पहले वे 5 जून को इमरान इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की मीटिंग के लिए मक्का गए थे. यहां सऊदी अरब के बुजुर्ग किंग सलमान से मिले. इमरान ने सऊदी किंग के दुभाषिए से तो चर्चा की लेकिन सुल्तान की तरफ देखा भी नहीं. इतना ही नहीं, जब ट्रांसलेटर कुछ बोल रहा था तो इमरान उसकी पूरी बात सुने बिना ही वहां से चल दिए. जिसकी सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई थी.


बता दें कि शंघाई सहयोग संगठन का 19वां शिखर सम्मेलन किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में चल रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी इस शिखर सम्मेलन में शामिल हैं. एससीओ चीन के नेतृत्व वाला 8 सदस्यीय आर्थिक और सुरक्षा समूह है. इसके संस्थापक सदस्यों में चीन, रूस, कजाखस्तान, किर्गिस्तान, ताजिकिस्तान और उज्बेकिस्तान शामिल हैं. भारत और पाकिस्तान को साल 2017 में इस समूह में शामिल किया गया था.


Also Read: इमरान ने की सऊदी किंग के साथ अभद्रता, वायरल वीडियो पर अपने ही पीएम को पाक के लोगों ने सुनाई खरी-खोटी



( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें 
फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

स्विट्जरलैंड: पब्लिक प्लेस पर ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोलना मुस्लिम युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने लगाया 178 पाउंड का जुर्माना

BT Bureau

इमरान ने कहा- मोदी फिर बनें पीएम तो भारत-पाक के बीच शांति वार्ता की बेहतर उम्मीद, विपक्ष हुआ हमलावर

S N Tiwari

इन 2 भारतीय महिलाओं ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ भरी हुंकार, 2020 में देंगी कड़ी टक्कर

S N Tiwari