Breaking Tube
International

पाक रेल मंत्री शेख रशीद का दावा- अक्टूबर या उसके बाद होगा भारत से भीषण युद्ध

Sheikh Rashid Ahmed said that India Pakistan War possible in October

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) में लगातार बौखलाहट जारी है. पड़ोसी मुल्क मोदी सरकार (Modi Government) को लेकर ऊल-जुलूल बातें भी कर रहा है. इतना ही नहीं भारत से युद्ध करने की धमकी भी दे रहा है. बता दें पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद अहमद (Pakistan Railways Minister Sheikh Rashid Ahmed) ने तो युद्ध को लेकर भविष्यवाणी भी कर दी है. उनका कहना है कि आने वाले अक्टूबर या उसके अगले महीने तक भारत और पाक के बीच एक पूर्ण युद्ध होगा.


Also Read: PM मोदी के ‘ट्रंप’ कार्ड से अपने ही मुल्क में नापसंद किये जा रहे इमरान, बिलावल भुट्टो ने किया जलील, कहा- मोदी के सामने बिल्ली है हमारे प्रधानमंत्री


इमरान खान सरकार के रेल मंत्री शेख रशीद ने दावा किया है कि भारत से उनकी जंग होगी. साथ ही उन्होंने यह तक बता दिया है कि जंग कब शुरू होगी. उनका दावा है कि यह युद्ध अक्टूबर या उसके बाद होगा. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि शेख राशिद ने यह बयान दिया है.



इससे पहले इस्लामाबाद में कश्मीर पर आयोजित एक सेमिनार में पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीरियों के अधिकारों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगा. उन्होंने कहा था कि ‘भारत ने कश्मीर से गैरकानूनी तरीके से आर्टिकल 370 हटाकर वहां तनाव पैदा कर दिया है. ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध जैसे हालात बन सकते हैं और हम इसके लिए तैयार हैं’.


Also Read: कश्मीर मुद्दे पर पाक मंत्री फवाद चौधरी की राहुल गांधी को सलाह, अपने परनाना नेहरू से सीखें राजनीति, अभी बहुत कंफ्यूज हैं


शाह महमूद कुरैशी ने यह भी कहा कि वो अगले महीने इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र महासभा में भी उठाएंगे. बता दें कि अब तक पाकिस्तान को आर्टिकल 370 के मुद्दे पर हर जगह झटका लगा है. यहां तक कि अमेरिका ने भी इस मुद्दे पर भारत का साथ दिया है.


वहीं, पाक पीएम इमरान खान ने एक महीने में दूसरी बार सऊदी अरब के वली अहद मोहम्मद बिन सलमान से फोन पर कश्मीर मुद्दे पर बात की. मीडिया में आयी खबर में यह जानकारी दी गयी. ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की खबर के अनुसार इमरान ने सोमवार को सलमान से बात की और जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिये जाने तथा उसे 2 केंद्र शासित क्षेत्रों में विभाजित करने के भारत के कदम के बाद घाटी में मौजूदा हालात से उन्हें अवगत कराया.


Also Read: पाकिस्तान के पोस्टर बॉय बने राहुल गांधी, PAK ने UN को लिखा ख़त, कहा- कांग्रेस नेता ने भी माना कश्मीर में लोग मर रहे हैं


गौरतलब है कि हाल में ही इमरान खान ने भारत में परमाणु बम फोड़ने की धमकी दी थी और कहा था कि ‘अगर भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध हुआ तो इसका प्रभाव विश्व स्तर पर महसूस किया जाएगा, परमाणु युद्ध में कोई भी नहीं जीतता. यह न केवल इस क्षेत्र में कहर बरपाएगा बल्कि पूरे विश्व को इसका परिणाम भुगतना होगा. अब इसे देखना अंतरराष्ट्रीय समुदाय का काम है’.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

अटल जी के सम्मान में मॉरीशस सरकार का ऐलान, सबसे बड़ा साइबर टावर कहलाएगा ‘अटल बिहारी वाजपेयी टावर’

BT Bureau

पाकिस्तान: पुलिस वैन को निशाने पे रखकर सूफी दरगाह में किया बम धमाका, तालिबानी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

S N Tiwari

PM ऑफिस में घुसकर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठकर Tik Tok गर्ल ने बनाये Video, लोगों ने इमरान खान की उड़ाई जमकर खिल्ली

S N Tiwari