International

दुकानदार ने हिंदू युवक को खिलाया बीफ, शुद्धिकरण के लिए मांगा बड़ा हर्जाना

beef

न्यूजीलैंड से एक मामला सामने आया है. जहां एक हिंदू युवक ने एक सुपरमार्केट से रोस्टेड लैंब खरीदा और इसे खा भी लिया. लेकिन, असल में रोस्टेड लैंब के पैकेट में बीफ था. इस बात की जानकारी होने के बाद उस युवक ने जमकर हंगामा मचाया और सुपरमार्केट से शुद्धिकरण के लिए बड़ा हर्जाना मांगा. रिपोर्ट के मुताबिक जसविंदर पौल नाम के युवक के साथ यह घटना बीते साल घटी थी. अब उन्होंने शुद्धिकरण के लिए भारत आने की बात कही है और सुपरमार्केट के प्रवक्ता से ट्रिप का खर्च मांगा है.


Also Read: बच्चे को एयरपोर्ट पर छोड़ गई महिला, बीच रास्ते से वापस लौटी फ्लाइट


मीट की जगह दिया बीफ

न्यूजीलैंड के ब्लेनहीम शहर के काउंटडाउन स्टोर से जसविंदर पौल ने मीट खरीदा था. युवक को इस बात का पता नहीं था की मीट के पैकेट के अंदर बीफ है. जानकारी होने पर सुपरमार्केट के प्रवक्ता ने घटना पर दु:ख जताते हुए उस युवक से माफ़ी मांगी और कहा कि हमारी तरफ से उन्हें करीब 14 हजार का गिफ्ट वाउचर दिया गया. लेकिन उन्होंने इसे लेने से मना कर दिया.


Also Read: VIDEO: पाकिस्तान एक्टिविस्ट का दावा, ‘एयर स्ट्राइक के बाद 200 आतंकियों के शव को खैबर पख्तूनख्वा किया गया शिफ्ट’


शुद्धिकरण के भारत आएगा हिंदू युवक

जसविंदर पौल ने कहा कि करीब 20 साल पहले वे भारत से न्यूजीलैंड शिफ्ट हो गए थे. बीफ खाने के बाद से उनके परिवार ने उनसे बात नहीं की है. अब शुद्धिकरण के लिए उन्हें भारत में 4 से 6 हफ्ते तक रहना पड़ सकता है. इसके लिए उन्हें न्यूजीलैंड में अपनी छोटी सी दुकान भी बंद करनी पड़ेगी. हर्जाने के लिए लिए अब वे कोर्ट का रुख कर सकते हैं.


Also Read: देश में 56 करोड़ लोग कर रहे इंटरनेट का इस्तेमाल, गांवों से आए चौंकाने वाले आकड़े


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


451 total views, 3 views today

Related news

अमेरिका की पहली हिंदू महिला सांसद बोलीं, आतंकियों पर कार्रवाई के बिना नहीं होगा भारत-पाक का तनाव कम

BT Bureau

Oscar 2019: नैशनल अवॉर्ड विनर फिल्म ‘विलेज रॉकस्टार्स’ को ऑस्कर 2019 में मिली एंट्री

Satya Prakash

बस कुछ दिनों में पूरी दुनिया में हो जायेगा Wi-Fi मुफ्त, तेज स्पीड इंटरनेट का उठा सकेंगे फायदा

Satya Prakash

Leave a Comment