Breaking Tube
International

ट्रम्प ने कहा- मोदी महान नेता और अच्छे इंसान, भारत सौभाग्यशाली कि उसके पास ऐसा प्रधानमंत्री है

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने फोन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. उन्होंने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा कि भारत और अमेरिका अपने रिश्तों को आगे बढ़ाना चाहते हैं. मोदी एक महान नेता और अच्छे इंसान हैं. भारत के लोग भाग्यशाली हैं. इससे पहले ट्रम्प ट्विटर पर मोदी को बधाई दे चुके हैं. मोदी की अगुआई में भाजपा 303 सीटें जीतकर पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटी है.


Related image

अमेरिकी राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी से बात कर उन्हें पूरे अमेरिका की ओर से बधाई दी. उन्हें चुनाव में महान सफलता मिली है. वह मेरे दोस्त हैं और भारत-अमेरिका के बीच रिश्ते बेहतर हैं. व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि भारत और अमेरिका के नेता जापान के ओसाका में होने वाली जी-20 समिट में मिलेंगे. यह समिट 28 और 29 जून को होनी है. इस दौरान भारत, अमेरिका और जापान मुक्त इंडो-पैसिफिक क्षेत्र को लेकर चर्चा करेंगे.


Related image

राष्ट्रपति ट्रंप ने बाद में एक ट्वीट भी किया और मोदी को ‘‘महान व्यक्ति एवं भारत के लोगों का नेता’’ कहकर उनकी तारीफ की. ट्रंप ने कहा, ‘‘अभी-अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की, जिसमें मैंने उनकी भव्य राजनीतिक जीत पर उन्हें बधाई दी. वह महान व्यक्ति और भारत के लोगों के नेता हैं – वे सौभाग्यशाली हैं कि उनके पास वह (मोदी) हैं.’’ 


Also Read: मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘आयुष्मान भारत’ को अमेरिकी थिंक टैंक ने सराहा, कहा- एक सकारात्मक प्रयास


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

पाकिस्तान के नए पीएम बनने जा रहे इमरान खान के लिए पीएम मोदी ने भिजवाया तोहफा

Ambuj

पुलवामा हमले पर डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान, कुछ बड़ा कदम उठाने की सोच रहा भारत

admin

जब खुलेआम पार्क में ही होने लगी लेस्बियन पोर्न मूवी की शूटिंग, सुनकर रह जायेंगे दंग

Satya Prakash