Lifestyle

रिसर्च में खुलासा इन चीजों के सेवन से हो जाते हैं पुरुष नपुंसक

लाइफस्टाइल: पूरी दुनिया में पति-पत्नी का संबंध हो या किसी कपल की रिलेशनशिप, सेक्स उनकी जिंदगी में अहम किरदार निभाता है. अगर वे एक दूसरे से सेक्सुअली संतुष्ट नहीं हैं तो रिलेशिनशिप में कड़वाहट आ जाती है और रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता हैं. एक ओर सेक्स में संपूर्ण सटिस्फैक्शन कपल के बीच की बोडिंग को मजबूत बनाती है और वे एक दूसरे के बीच भावनात्मक रूप से ज्यादा जुड़ जाते हैं. इसका पूरा मतलब यह है की आपको अपने पार्टनर के साथ इमोशनली और रिलेशनशिप वाइज कनेक्ट रहने के लिए सही तरह से सेक्स करना बहुत जरूरी है.


वैसे तो महिलाओं को भी अच्छे सेक्स लाइफ के लिए अपने खान-पान का चयन करने पर ध्यान देना चाहिए लेकिन पुरुषों को अनिवार्य तौर पर कुछ चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए वरना सेक्स पावर में तो कमी आएगी ही इसके साथ-साथ नपुंसकता का भी खतरा बना रहता है.



Related image

सिगरेट या अन्य तंबाकू युक्त पदार्थ में मौजूद निकोटीन पुरुषों की सेक्स ड्राइव को भी प्रभावित करता है. उनमें सेक्स की इच्छा कम होने लगती है. कई रिसर्च में पता चला है कि स्मोकिंग की आदत पुरुषों में इनफर्टिलिटी (नपुंसकता) का भी बड़ा कारण है. कई स्टडीज में भी ये बात सामने आ चुकी है कि है कि तंबाकू स्पर्म में मौजूद एग्स / डीएनए को नुकसान पहुंचाती है जिससे जो इनफर्टिलिटी कम जाती है जिससे बाप बनने के सपनों पर भी पानी फिर सकता है. स्मोकिंग के कारण फेफड़ों पर बुरा प्रभाव पड़ता है, इससे व्यक्ति को सांस लेने में परेशानी होती है और सेक्स के दौरान जल्दी थकान होने लग जाती है. इससे आप अपने पार्टनर को संतुष्ट करने पहले ही ढेर हो जाते हैं.


Also Read : इस ट्रिक के इस्तेमाल से सेक्स में होगी परम-आनंद की अनुभूति, कामसूत्र का सैकड़ों साल पुराना अद्भुत राज़


स्मोकिंग को सेक्स का सबसे बड़ा ”दुश्मन” कहा जाए तो गलत नहीं होगा. स्मोकिंग तो वैसे हेल्थ के लिए कई तरह से नुकसानदायक है. इससे ब्लड फ्लो यानि खून के संचालन में दिक्कत पैदा होती है जिसका असर पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर भी पड़ता है और यह सही तरीके से अपना आकर नहीं ले पाता इसके अलावा उन्हें इरेक्शन में दिक्कत आती है. स्मोकिंग से शीघ्र पतन जैसी समस्या होना आम बात है.


Also Read : पॉर्न देखने वाले करोड़ों पुरुषों की सेक्स क्षमता में हुई कमी, मानसिक तनाव का ख़तरा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


69 total views, 1 views today

Related news

कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, “मरने के बाद क्या होगा फेसबुक अकाउंट का”

Satya Prakash

सर्दियों में अपनी ख़ूबसूरती को इस तरह रखे बरक़रार, आपके बिना नहीं रह पायेगा आपका प्यार

Satya Prakash

इस रेस्टोरेंट में बिना कपड़ों के होती थी एंट्री, अब इन कारणों से हो जाएगा बंद

BT Bureau

Leave a Comment