Breaking Tube
Lifestyle

फ्रेंच Kiss करने वाले कपल्स हो जाएं सावधान, जा सकती है आपकी जान!

लाइफस्टाइल: दुनियाभर के कपल्स के बीच किस होना एक आम बात है. अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं तो प्यार के एहसास को गहराई से अनुभव करने के लिए किस एक बेहद जरूरी तथ्य माना जाता है. कपल्स एक दूसरे को जानने के लिए उनके प्यार को अच्छी तरह से फील करने के लिए किस का प्रयोग करते हैं. लेकिन कभी-कभी किस करना सेहत पर भारी पड़ सकता है. किस करना या फिर सेक्स के दौरान कुछ गलतियां करने से गंभीर और जानलेवा बीमारी होने की संभावना बढ़ जाती है. इन्हें सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज या सेक्शुअली ट्रांसमिटेड इंफेक्शन कहा जाता है. ये बीमारियां ज्यादातर असुरक्षित यौन संबंध बनाने के कारण होती हैं.


इन्हीं में से एक है गॉनोरिया, जो एक साथी के साथ असुरक्षित यौन संबंध बनाने की वजह से हो सकता है. इसके साथ-साथ ये बीमारी जेनिटल्स भी होती है. गॉनोरिया एक आम बीमारी है, जो दुनियाभर के कई लोगों को है, लेकिन हाल ही में एक रिसर्च हुआ है, जो काफी चौंकाने वाला है.


इस रिसर्च में दावा किया गया है कि गॉनोरिया सिर्फ असुरक्षित यौन संबंध से ही नहीं, बल्कि साथी को किस करने के कारण भी फैलता है. अपने साथी को किस करने से गला बुरी तरह से प्रभावित होता है.


Image result for kissing couples

Image result for kissing couples

Related image

Related image

सेक्सुअल ट्रांसमिटेड इन्फेक्शन के नाम की एक मैगज़ीन है, जिसमें एक स्टडी के मुताबिक छपा था की- फ्रेंच किस करने के दौरान कपल्स एक-दूसरे को बहुत देर तक चूमते हैं और किस के दौरान अपनी जीभ का इस्तेमाल करते हैं, जिसके कारण गॉनोरिया हो सकता है. ये बीमारी बाइसेक्शुअल पुरुषों और महिलाओं में भी फैल सकती है. गॉनोरिया गले, रेक्टम और आपके आंखों को भी प्रभावित कर सकती है. इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है, इस बीमारी के होने के बाद दवाईयां बेअसर होने लगती हैं.


Also Read: चाय के साथ न करें इन चीजों का सेवन वरना हो सकती है कैंसर जैसी भयंकर बीमारी


इस बीमारी को लेकर जन स्वास्थ्य कैम्पेन में लोगों को सलाह दी गई है कि गॉनोरिया से बचने के लिए कॉन्डम का इस्तेमाल करें. हालांकि, रिसर्च में खुलासा हुआ है कि सिर्फ सेक्स करने से ही नहीं बल्कि किस करने से भी गॉनोरिया के संक्रमण के फैलने की संभावना होती है.


Also Read: अगर आपको भी आता है गुस्सा तो भुगतना पड़ सकता है ये भयंकर परिणाम


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

काफी समय तक खड़े होकर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों की फट सकती हैं पैर की नसें

S N Tiwari

महावारी के दर्द से परेशान महिलाएं अपनाए ये उपाय, जल्द मिलेगा आराम

Satya Prakash

राशिफल 2019: जानियें कैसा रहेगा आपके लिए साल 2019

BT Bureau