Breaking Tube
Lifestyle

अगर आप भी हैं अपने पार्टनर के खर्राटे से परेशान तो करें ये आसान काम

लाइफस्टाइल: अक्सर लोग रात को सोते वक़्त अपने पार्टनर के खर्राटे से परेशान होते हैं, खर्राटे की वजह से अक्सर हमारी नींद खुल जाती हैं और हम ठीक से सो नहीं पाते। यही वजह है जिससे हम दिनभर की थकान के बावजूद भी खुशदिल नहीं रह पाते।


अगर ऐसी किसी समस्या से आप भी जूझ रहें हैं तो आपको किसी वैध या डॉक्टर के बजाय अपने किचन में जाना चाहिए क्युकी आपकी सभी परेशनियों का हल आपके किचन में मौजूद है. आपको किचन में इस गंभीर समस्या का समाधान जरूर मिल जाएगा.



पुदीने का तेल


अगर आपका पार्टनर खर्राटे लेता है, तो उन्हें पुदीने के तेल को पानी में मिलाकर गरारा करने की सलाह दें. ऐसा करने से नाक के छिद्रों में सूजन की समस्या कम हो जाती है औऱ सांस लेने में आसानी होती है. आप ये नुस्खा आम लोगों पर भी आजमा सकते हैं, ऐसा करने से आपको जीवनभर खर्राटे लेने की समस्या नहीं होगी.


जैतून का तेल


अगर आप सोने से पहले जैतून के तेल के साथ शहद का सेवन करते हैं, तो ये आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होता है. इसके साथ ही शहद को गुनगुने पानी में मिलाकर पीने से सांस की समस्या कम होती है.


Also Read: इस पौधे को घर में लगाने से मिलेगा, जानलेवा मच्छरों से छुटकारा


घी


खर्राटे की समस्या के लिए घी एक कारगर उपाय है. रात में सोने से पहले घी को गुनगुना करके इसकी कुछ बूंदे नाक में डालें. ऐसा करने से आपको खर्राटे की समस्या से छुटकारा मिलेगा. इसके साथ ही अगर आप हल्दी वाला दूध पीते हैं, तो ये आपके लिए काफी फायदेमंद होता है.


Also Read: ये डाइट है धूम्रपान से भी ज्यादा खतरनाक, बढ़ सकता है मौत का खतरा


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

देश में अब भी 11. 90 लाख से ज्यादा लोग HIV ग्रस्त हैं

Satya Prakash

सुबह की वर्जिस के समान लाभकारी है शाम की कसरत, प्रतिदिन रहेंगे ऊर्जावान

Satya Prakash

व्यायाम के सही तरीके से कम होगा वजन, जानें वर्कआउट करने का सही समय और फायदे

Satya Prakash