Breaking Tube
  • Home
  • Lifestyle
  • मैरी कॉम की इस स्पेशल एक्सरसाइज से 4 घंटे में कम होगा 2 किलो वजन देखिये Video
Lifestyle Social

मैरी कॉम की इस स्पेशल एक्सरसाइज से 4 घंटे में कम होगा 2 किलो वजन देखिये Video

आज के समय में बदलती जीवन शैली और अव्यवस्थित खान पान का नकारात्मक प्रभाव हमारी सेहत पर पड़ता है. आज के समय की सबसे बड़ी समस्या है अनियंत्रित मोटापा. लोग फिट रहने के लिए एक स्मार्ट और फिट लुक के लिए जिम और डाइटिंग करते रहते हैं. इसका असर काफी मेहनत और काफी समय के बाद देखने को मिलता है. लेकिन अगर आप चाह लें तो आप केवल 4 घंटे में ही अपना वजन 2 किलो तक काम कर सकते वो भी एक आसान सी एक्सरसाइज से.

 

Image result for girls weight loss

 

Related image

 

Also Read : इन 5 कारणों की वजह से अवैध संबंध बनाने को तैयार हो जाते हैं कपल्स

 

ये सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है लेकिन 4 घंटे में 2 किलो वजन घटाना कोई फेक बात नहीं है. देश की स्टार बॉक्सर मैरी कॉम ने ये करिश्मा कर के भी इसे सही साबित कर दिया है. अगर आप भी चाहते यहीं कि बिना डाइटिंग के अपना वजन कम हो तो आपको भी मैरी कॉम के इन वर्कआउट टिप्स को फॉलो करना होगा. देश के नाम ऑलिंपिक्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और एशिया में पदक जीतने वाली बॉक्सर मैरी कॉम ने वजन की समस्या को चार घंटे में खत्म कर करके दिखाया था.

 

देखिये मैरी कॉम का एक्सरसाइज वीडियो…

 

 

मैरी कॉम ने एक एक्सरसाइज से ही चार घंटे में दो किलोग्राम तक वजन कम किया था. गौरतलब है कि पोलैंड में आयोजित 13वें सिलेसियन मुक्केबाजी टूर्नामेंट में मैरी कॉम को 48किलो वेट कैटेगरी में भाग लेना था, लेकिन उनका वजन उस समय उसमें भाग लेने के मापदंड दो किलो ज्यादा था.

 

गौरतलब है कि टूर्नामेंट में पास करने के लिए मैरी कॉम के पास केवल 4 घंटे का समय था. ऐसे में मैरी कॉम ने सिर्फ 4 घंटे में 2 किलो वजन घटाकर रिकॉर्ड बनाया. इतना ही नहीं टूर्नामेंट में प्रवेश के साथ ही इस टूर्नामेंट में मैरी ने गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया था. खास बात ये है कि केवल 4 घंटे में 2 किलो वजन मैरी कॉम ने रस्सी कूदकर किया था. मैरी ने 2 किलो एक्सट्रा वजन घटाने के लिए लगातार एक घंटे तक स्कीपिंग की और दो घंटे में ही अपना वजन दो किलो तक कम कर दिखाया था.

 

Also Read : Kiss करने से पहले ध्यान रखे ये बातें, वरना होगीं परेशानी

 

Image result for skipping play girls

 

 

स्कीपिंग

 

स्कीपिंग करने से पैर से लेकर सिर तक का मूवमेंट होता है और ये सबसे हार्ड कार्डियों एक्सरसाइज में आता है. रस्सी कूदना यानी स्किपिंग रोप एक कार्डियो एक्सरसाइज है. रोजाना 15 मिनट की ये कसरत आपके दिल के लिए भी काफी फायदेमंद है.

 

 

Also Read : अनचाही प्रेगनेंसी से बचने के लिए खाएं ये चीज, नहीं होंगी प्रेग्नेंट, साइड इफेक्ट की टेंशन भी नहीं

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लाइफ पार्टनर के साथ बेड पर परफेक्ट सेक्सुअल केमेस्ट्री बनाने के लिए अपनाएं ये तीन असरदार टिप्स

Satya Prakash

बारिश ने रोकी मुंबई की रफ़्तार

Ambuj

मस्जिद की जमीन पर सिर्फ मस्जिद ही बन सकती है: कल्बे जव्वाद

Aviral Srivastava

Leave a Comment