Breaking Tube
Lifestyle

सावधान: सर्दियों में जॉगिंग करते हैं तो ध्यान रखे इन बातों का वर्ना हो जायेंगे बीमार

हेल्थ केयर: जाॅगिंग करना एक अच्छी आदत है और हर किसी को ये आदत डालनी चाहिए. इससे एक तो हमें सुबह उठने की एक आदत बनती है साथ ही सेहत भी ठीक रहती है. जाॅगिंग से आपको मोटापा भी नहीं होगा तो साथ ही अगर आपको पेट बाहर आ रहा है तो वो भी कम हो जाएगा. सेहतमंद रहने के लिए जरूरी है जाॅगिंग करना लेकिन सर्दियों में बिना किसी तैयारी के दौड़ना बीमारियों को दावत देना है. इसलिए जरूरी है आप खास ख्याल रखें.

 

1. सर्दियों के मौसम में कोहरा इतना अधिक होता है कि आगे देखना मुश्किल होता है. ऐसे में फ्लोरेसेंट टीशर्ट या जैकेट पहन कर ही दौड़ें करें. इसके अलावा हैडलैंप सिर पर पहनकर दौड़े इससे आपको कोहरे में साफ दिखेगा.

 

2. सर्दियों में थोड़ी बेहतर ग्रिप वाले स्पोर्ट्स शूज पहनने चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि सर्दियों में घास के मैदानों व सड़कों पर ओस की वजह से फिसलन हो सकती है.

 

Related image

 

Also Read : कंडोम की जगह अब आ रहा है ‘मेल बर्थ कंट्रोल जेल’, ऐसे कर सकेंगे इस्तेमाल

 

3. गर्मी के मौसम में दौड़ते वक्त तो आप पानी पीते हैं, लेकिन ठंड के मौसम में प्यास नहीं लगती तो पानी भी नहीं पीते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि ऐसा करने से आपके शरीर में पानी की कमी हो सकती है और बीमार पड़ सकते हैं. ठंड में अक्सर लोग पानी पीना कम कर देते है जबक ऐसा नहीं करना चाहिए. इससे आपके शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है और बीपी लो होने की समस्या भी हो जाती है.

 

Related image

 

Also Read : सर्दियों में अपनी ख़ूबसूरती को इस तरह रखे बरक़रार, आपके बिना नहीं रह पायेगा आपका प्यार

 

4. जॉगिंग पर जाने पहले चेहरे पर अच्छा लोशन और होठों पर लिप बाम लगाना न भूलें क्योंकि ठंडी हवा से ये बहुत जल्दी सूखते हैं. लड़कियों के लिए तो तमाम तरह के लिपबाम आते है लेकिन पुरुष भी अपने लिए Nivea का लिपबाम ले सकते है. उससे आपके होंठ जल्दी नहीं सूखेंगे.

 

Image result for hot womens jogging images

 

5. सर्दियों में दौड़ते वक्त आप कई लेयर में कपड़े पहने. इससे आसानी से ऊपरी जैकेट को उतार सकते हैं. अपने कानों को ढककर रखें, टोपी पहनकर बाहर जॉगिंग करें. ऐसा करने से आपका सिर और कान बचे रहेंगे क्योंकि सबसे पहले सर्दी कान और सिर से ही शरीर में लगती है और सुबह की ठंड तो अच्छी खासी होती है.

 

Also Read : अगर सेक्स के बाद आप भी नहीं करते ये तीन काम तो जल्द टूट जाएगा आपका रिश्ता

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

रिसर्च से खुलासा हुआ है कि, कॉन्फिडेंस और तेज़ी से सवालों का ज़वाब देने वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां

Satya Prakash

Happy Navratri 2018: इस नवरात्री पर भेजें दोस्तों और रिश्तेदारों को शुभकामनाएं

Satya Prakash

मेरठ: बीवी बोली- मियां दाढ़ी कटवाओ, वरना तलाक दे दो

BT Bureau

Leave a Comment