Lifestyle

इस बीमारियों में आलू का रस है रामबाण, कैंसर, किडनी जैसी घातक बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

लाइफस्टाइल: सब्जियों का राजा आलू एक ऐसी सब्जी है, जिसका इस्तेमाल सभी जगह किया जाता है. आलू एक मात्र ऐसी सब्जी है जिसको किसी भी सब्जी के साथ मिलाकर बनाया जा सकता है. आलू खाने ने शरीर को काफी नुकसान और फायदा भी होता है. आज हम आपको आलू के एक ऐसे फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. चलिए जानते हैं आलू के कुछ महत्वपूर्ण फायदों के बारे में-


अगर आप भी गैस की समस्या से परेशान हैं तो आप को कच्चे आलू के रस का पानी पीना बेहद फायदा पहुँचा सकता है. ऐसा करने से आपको जल्द से जल्द गैस की समस्या से छुटकारा मिलेगा. और एक बात ध्यान रहे ये रस आपको खाली पेट लेना है.



रिसर्च में खुलासा हुआ है कि अगर आप रोजाना खाली पेट कच्चे आलू का रस पीते हैं, तो इससे आप किडनी, कैंसर, हाइपरटेंशन जैसी गंभीर समस्याओं से बच सकते हैं. 


इसके साथ ही कच्चे आलू के रस में एंटीबायोटिक गुण पाए जाते हैं. साथ ही ये लिवर के रोगियो के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. अगर आपको लिवर की समस्या है, तो रोजाना कच्चे आलू का जूस पिएं.


Image result for aaloo juice

Also Read: फ्रेंच Kiss करने वाले कपल्स हो जाएं सावधान, जा सकती है आपकी जान!


शरीर की गंदगी को भी साफ करने में कच्चे आलू का रस काफी मददगार साबित होता है. चेहरे को अगर आप ग्लोइंग बनाना चाहती हैं, तो कच्चे आलू का रस अपने फेस पर लगाएं. ऐसा करने से आपके फेश में निखार आएगा.


Also Read: काले नमक का सेवन है अमृत के समान, रोजाना इस्तेमाल से होंगे अचूक फायदे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

इस चिड़चिड़ी गर्मी में रहना है Cool तो खाएं ये 5 सुपरफूड

Satya Prakash

इस बैंक में चाहिए लोन तो उतारने होंगे कपड़े

Satya Prakash

अगर आप भी गर्म चाय पीने के हैं शौक़ीन तो हो जाएं सावधान, हड्डियां हो सकती हैं खोखली

Satya Prakash