Breaking Tube
Lifestyle

रोटी के साथ न खाएं ये चीजें, वरना भुगतना पड़ेगा भारी नुकसान

लाइफस्टाइल: हमारे दैनिक जीवन के खान-पान में रोटी को को बहुत महत्त्व दिया जाता है. रोटी खाना स्वास्थ्यवर्धक और स्वादिष्ट भी माना जाता है. रोटी खाने से कई फायदे होते हैं. रोटी को हम किसी भी चीज के साथ खा सकते हैं. लेकिन ऐसा करना काफी हद तक गलत होता है. क्योंकि ऐसा करने से उन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको बताएंगे कि आपको रोटी के साथ किन-किन चीजों का सेवन करना चाहिए.


अकसर कई लोग ऐसा करते हैं कि रोटी और चावल के सेवन एक साथ करने लगते हैं, इन दोनों चीजों का सेवन एक साथ करना हमारे शरीर की कैलोरी को बढ़ा देता है, जिससे शरीर में फैट भी ज्यादा होने लगता है. जिसका परिणाम हमारे शरीर को भुगतना पड़ता है. दोनों का सेवन एक साथ करने से हम खुद को काफी अस्वस्थ महसूस करते हैं और हमें नींद भी कम आती है. तो यदि आप ऐसा करते हैं तो आज से ही रोटी और चावल का एक साथ सेवन करना बंद कर दें.


Image result for roti and rice

वही देखा जाए जो लोग चावल का सेवन रात के समय में करते हैं तो उनके लिए यह बहुत ही हानिकारक साबित होता है. कहा जाता है कि रात को सोते वक्त हल्का खाना खायें. वाकई ऐसा करना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से नींद काफी अच्छी आती है. दरअसल हमारा शरीर एक वक्त में एक ही काम अच्छे से करता है.


Image result for roti and rice

Also Read: अगर आप भी रोजाना खाते हैं बादाम तो ध्यान रखें ये बात, ज्यादा खाने से हो सकते हैं भारी नुकसान


रात के समय में चावल खाने से आप मोटे हो सकते हैं. क्योंकि रात में हम कोई मेहनत का काम नहीं करते हैं. रात को चावल खाना बिलकुल इग्नोर करना चाहिए. बता दें जो लोग मोटे होते हैं, उन लोगों को तो भूलकर भी चावल का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से स्वास्थ्य खराब हो जाता है. रोगी व्यक्ति को चावल का सेवन बिलकुल नहीं करना चाहिए. चावल ठंडे होते हैं और इसी के चलते सांस लेने में तकलीफ होती है.


Also Read:मखाने का सेवन रखता है आपको लंबे समय तक जवान, फायदें जानकर चौंक जाएंगे आप


Also Read:शरीर की अंदरूनी ताकत के लिए बहुत लाभकारी है ये चीज़, अगर नहीं खाया तो हो सकता है पछतावा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

इस ट्रिक के इस्तेमाल से सेक्स में होगी परम-आनंद की अनुभूति, कामसूत्र का सैकड़ों साल पुराना अद्भुत राज़

Satya Prakash

नॉनवेज खाने वाले हो जाएं सावधान, बीमारी में यह दवाएं नहीं करेंगी असर

BT Bureau

जानें किन आदतों की वजह से बर्बाद हो जाती है शादीशुदा जिंदगी

Satya Prakash