Lifestyle

पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने पर नहीं होता हार्ट अटैक का ख़तरा

लाइफस्टाइल: अपने पार्टनर के साथ सेक्स करना हर किसी को पसंद है, सेक्स ऐसा बेहतरीन काम है जिसमें सबको मजा भी आता है और रिलैक्स भी महसूस होता है. और इंसान कभी भी सेक्स से बोर नहीं होता है। हकीकत में सेक्स करने की इच्छा कभी खत्म नहीं होती है लेकिन कई लोग ऐसा सोचते हैं कि रोज सेक्स करना नुकसानदायक साबित होता है अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप गलत हैं क्योंकि रोजाना सेक्स करने के कई फायदे भी हैं।

 

आपने सुना होगा कि हफ्ते में एक बार सेक्स करना अच्छा होता है और प्रजनन क्षमता को नुकसान नहीं पहुंचाता है। लेकिन क्या यह सच है या मिथक कि ज्यादा सेक्स करने से स्पर्म काउंट कम हो सकते हैं और इससे इनफर्टिलिटी की समस्या हो सकती है। बहुत ज्यादा सेक्स करने से थकान होना, शारीरिक कमजोरी और स्पर्म काउंट कम होना जैसे मिथकों पर आपको विश्वास नहीं करना चाहिए क्योंकि सेक्स के कई फायदे भी हैं। यही नहीं यदि नियमित सेक्स किया जाए तो इसके भी फायदे हैं।

 

Related image

 

आइए जानते हैं रोजाना सेक्स करने के क्या फायदे हैं-

 

  • कम होता है हार्ट अटैक का खतरा

 

रोजाना सेक्स करने से हार्ट अटैक का खतरा कम जाता है। हाल ही में हुई एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि सेक्स के मामले में ऐक्टिव पुरुषों को हार्ट अटैक का खतरा कम रहता है। सप्ताह में कम से कम दो बार सेक्स करने वाले लोगों में महीने में एक बार सेक्स करने वाले लोगों से कम खतरा पाया गया है।

 

Related image

 

Also Read : अब पुरुषों को नहीं पड़ेगी कॉन्डोम रखने की ज़रूरत, जल्द आने वाला है ये विकल्प

 

  • अच्छी आती है नींद

 

सेक्स के बाद अच्छी नींद आती है। इससे अगली सुबह आप रिलैक्स होकर उठते हैं और अपने काम को बेहतर ढंग से करते हैं। इसके अलावा आप सारे दिन पॉजिटिव फील करते हैं।

 

Sss

 

  • बढ़ती है उम्र

 

रोजाना सेक्स करने वाले लोगों की उम्र में भी बढ़ोतरी होती है। इसकी वजह यह है कि ऑर्गज्म पर पहुंचने पर डिहाइड्रोइपियानड्रोस्टीरोन हार्मोन रिलीज होता है। इससे इम्यून सिस्टम मजबूत होता है और टिशूज रिपेयर होते हैं।

 

  • बढ़ता है ब्लड सर्कुलेशन

 

रोजाना सेक्स करने से इंसान के शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढता है और ये सही तरके से सुचारू  रहता है। सेक्स के दौरान हार्ट रेट बढ़ता है और इससे शरीर के सभी अंगों में ब्लड सर्कुलेशन तेज हो जाता है।

 

Sex-1

 

  • फिटनेस में सुधार

 

यदि आप अपनी फिटनेस सुधारने के लिए जिम जाना चाहते हैं या अधिक से अधिक मेहनत करना चाहते हैं तो सेक्स भी एक जरिया है। सेक्स करने से बॉडी को शेप में रखने में मदद मिलती है। नियमित सेक्स करने से कमर का मोटापा कम होता है। करीब आधे घंटे सेक्स करने से 80 से ज्यादा कैलोरी बर्न होती हैं।

 

Also Read : अगर सेक्स के बाद आप भी नहीं करते ये तीन काम तो जल्द टूट जाएगा आपका रिश्ता

 

  • मजबूत होती हैं मसल्स

 

सेक्स के दौरान पुरुषों के शरीर से टेस्टोस्टीरोन हार्मोन रिलीज होता है। इससे न सिर्फ बेड पर अच्छा फील होता है बल्कि मसल्स और हड्डियां भी मजबूत दिखती हैं।

 

Sex_s_

 

  • इम्युनिटी में इजाफा

 

रोजाना सेक्स करने से बॉडी का इम्यून सिस्टम मजबूत होता है। इससे आपका शरीर सामान्य बीमारियों से निपटने में अधिक सक्षम होता है। जैसे- सामान्य सर्दी और बुखार।

 

 

Also Read : इस ट्रिक के इस्तेमाल से सेक्स में होगी परम-आनंद की अनुभूति, कामसूत्र का सैकड़ों साल पुराना अद्भुत राज़

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

116 total views, 1 views today

Related news

गर्मी में राहत के लिए अगर आप भी पीते हैं गन्ने का रस तो हो जाएं सावधान, हो सकती है मौत!

Satya Prakash

रिसर्च से खुलासा हुआ है कि, कॉन्फिडेंस और तेज़ी से सवालों का ज़वाब देने वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां

Satya Prakash

ज्यादा स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना हो सकता है घातक, जानिए क्या है वजह!

Satya Prakash

Leave a Comment