Breaking Tube
Lifestyle

अगर आप भी गर्मी के मौसम में पहनते हैं मोजे, तो दे रहे हैं इस बीमारी को न्यौता

लाइफस्टाइल: अपनी सुविधानुसार हर कोई मौसम के हिसाब से कपड़े पहनता है. वैसे तो मोज़े सिर्फ सर्दियों के मौसम में पहनना आम बात है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होतें हैं जो गर्मियों में भी मोज़े पहनकर कई काम करते हैं, यहाँ तक की कुछ लोग तो मोज़े पहनकर सो भी जाते हैं. लेकिन यह एक बहुत बुरी आदत है. कुछ लोग तो इस बुरी आदत से ऐसे घिरे हुए हैं कि मानों बस मोजा पहनना उनका स्टाइल बना हुआ है.


अगर आप भी इन्हीं लोगों की तरह हैं तो सावधान हो जाइये क्योंकि आपकी ये आदत आपको बीमार बहुत बीमार बना सकती है. गर्मी में मोज़े पहनने से आपकी सेहत से खिलवाड़ हो रहा है. आइये जानते है कि आखिर गर्मी में मोज़े पहनने के क्या-क्या परिणाम हो सकते हैं.


स्किन समस्या


अगर आप गर्मियों में मोजे पहनते हैं, तो आपकी त्वचा खराब हो सकती है. गर्मियों में लगातार पसीना आता है. इससे आपके पैर में फंगल इंफेक्शन होने की संभावना बढ़ जाती है. इसलिए कोशिश करें की गर्मियों में मोजे ना पहनें.



ब्लड सर्कुलेशन


यदि आप गर्मियों में अधिक टाइट मोजे पहनते हैं, तो आपके ब्लड सर्कुलेशन में समस्या आ सकती है. इससे आपके पैरों में भी सूजन हो सकता है. साथ ही गर्मियों में मोजे पहनने से बेचैनी की समस्या होने लगती है.



एडीमा का खतरा


अगर आप गर्मियों में मोजे का इस्तेमाल करते हैं, तो इससे आपके पैरों में तरल पदार्थ इकट्ठा हो जाता है. इस तरह से तरह पदार्थ का पैरों के पास इकट्ठा होने से पैरों में सूजन होने लगती है. इसी को एडीमा कहते हैं. ऐसी स्थिति में पैरों में सूजन की समस्या होने लगती है.


Also Read: रमज़ान में रखें इन बातों का खास ध्यान वरना टूट सकता है आपका भी रोज़ा


Also Read: चाय के साथ न करें इन चीजों का सेवन वरना हो सकती है कैंसर जैसी भयंकर बीमारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

अगर गंजापन, गैंगरीन जैसी गंभीर बीमारियों से पाना है छुटकारा तो जोंकों से चुसवाएं खून

BT Bureau

सावधान: मोबाइल और कंप्यूटर में अपना ज्यादा समय बर्बाद करने वाले हो सकते हैं इस गंभीर बीमारी का शिकार

Satya Prakash

इन 5 कारणों की वजह से अवैध संबंध बनाने को तैयार हो जाते हैं कपल्स

Satya Prakash