International Lifestyle

रहस्यमयी खुलासा भूत ने बैंक अकाउंट से किया 460 करोड़ रुपये का ट्रांसेक्शन

आज कल पैसों के घोटाले की बात बहुत आम हो गई है. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला है जहां पर इंसान के साथ ही भूत ही इस पैसे के घोटाले की रेस में शामिल हो गए हैं. मामला एक बैंक अकाउंट से 460 करोड़ रुपये के लेन-देन का है. पाकिस्तान में एक बैंक से 460 करोड़ रुपये के ट्रांसफर को लेकर अजीब खुलासा हुआ है. जिस अकाउंट से इस रकम का लेन देन किया गया है, वो बैंक खाता एक मरे हुए व्यक्ति के नाम पर है.

 

Image result for account hacking

 

Also Read : सेक्स लाइफ को बर्बादी से बचाने के लिए, तुरंत बंद कर दें इन तीन चीजों का सेवन

 

जियो टीवी की खबर के मुताबिक कराची के रहने वाले इकबाल आराइन का इंतकाल 9 मई 2014 को हुआ था, लेकिन उसकी मौत के उसके नाम पर रहस्यमय ढंग से तीन बैंक खाते खोले गए. चैनल की मानें तो उसने अपने अपने सूत्रों के हवाले से कहा कि इन खातों से 460 करोड़ रुपए का लेन-देन हुआ है.

 

इस तरह का ये एकदम नया मामला है. देश की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ऐसे कई खातों की जांच कर रही है जिनका इस्तेमाल कुछ प्रभावशाली कारोबारियों एवं राजनेताओं द्वारा धनशोधन के लिए किया जा रहा है. इसले पहले भी शहर के एक ऑटोरिक्शा चालक के बैंक खाते में करीब 300 करोड़ रुपए के लेन देन ने एजेंसियों को हैरत में डाल दिया था.

 

हैरत की बात ये थी कि खुद रिक्शा चालक को इस जानकारी नहीं थी. चालक मुहम्मद राशिद को इस बारे में जानकारी एफआईए के समन के बाद हुई. गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामलों की जांच के लिए पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने एक संयुक्त जांच इकाई (जेआईटी) की नियुक्ति की है. जिसके बाद एफआईए बड़े पैमाने पर हो रहे धन शोधन के मामलों की जांच कर रही है.

Also Read : रिसर्च से खुलासा हुआ है कि, कॉन्फिडेंस और तेज़ी से सवालों का ज़वाब देने वाले लड़कों पर मरती हैं लड़कियां

 

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

13 total views, 2 views today

Related news

अमेरिका में राष्ट्रीय आपातकाल पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान

BT Bureau

India Strikes Pak: मारा गया यूसुफ अजहर, कभी कंधार विमान हाईजैक करके मसूद अजहर को भारत से छुड़वाया था

BT Bureau

वैश्विक भ्रष्टाचार सूचकांक 2018 रिपोर्ट: चीन, पाकिस्तान और रूस में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार, भारत की स्थिति में हुआ सुधार

S N Tiwari

Leave a Comment