Lifestyle

जल्दी मोटापा कम करने की चाहत में फॉलो की ये लिक्विड डाइट, खोया शरीर का ये खास अंग

लाइफस्टाइल: लोग अपना मोटापा कम करने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं, हर तरह की डाइट और खान-पान फॉलो करते है. यही नहीं लोगों के अंदर एक भ्रम सा बना हुआ है की सिर्फ डाइट बदल लेने से उनके शरीर का वजन कम हो सकता है. लेकिन आपने कभी सोचा है कि मोटापा कम करने के लिए अपनाई गई इस डाइट से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है. इजरायल की एक महिला ने मोटापा कम करने के लिए लिक्विड डाइट को फॉलो किया और उसने अपना एक महत्वपूर्ण अंग खो दिया है. इस महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.


इजरायल देश की एक 40 वर्षीय महिला ने अपना फैट कम करने के लिए एक थेरेपी के लिए लिक्विड डाइट की मदद ली जिसका परिणाम यह हुआ की उनके दिमाग को काफी नुकसान पहुंचा और महिला को ब्रेन हेम्ब्रिज हो गया. डॉक्टर्स ने बताया कि महिला ने पिछले तीन हफ्तों तक केवल स्ट्रिक्ट जूस डाइट को फॉलो किया और इसी वजह से ये हुआ है.




आपको बता दें कि डाइट शुरू करने से पहले महिला ने अल्टरनेट थेरेपी की शुरूआत की थी और इस थेरेपी के दौरान महिला को सिर्फ जूस और पानी पीने के लिए कहा गया था और इसके बाद बॉडी में नमक का संतुलन बिगड़ने के कारण उनका वजन 40 किलो से भी कम हो गया था. जिसके कारण यह सभी समस्यांए उत्पन्न होनी शुरू हो गई.


Also Read: ये डाइट है धूम्रपान से भी ज्यादा खतरनाक, बढ़ सकता है मौत का खतरा


जांच के बाद डॉक्टर्स ने ये भी बताया कि महिला हाईपोनाट्रेमिया नाम की बीमारी से ग्रसित थी और इस समस्या को मेडिकल साइंस में वॉटर इंटॉक्सिनेशन के नाम से जाना जाता है. ये समस्या तब होती है जब ब्लड सेल्स में सोडियम की मात्रा कम हो जाती है. फिलहाल,अभी महिला का इलाज किया जा रहा है और उनका दिमाग डैमेज हो चुका है अब डॉक्टर्स को डर है कि लंबे वक्त तक कुपोषण और अत्यधिक तरल सेवन से महिला को स्थायी दिमाग भी खराब हो सकता है.


Also Read: बड़ी दाढ़ी रखने से हो सकती है ये गंभीर बीमारी, जानें क्या है वजह


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


171 total views, 1 views today

Related news

खूबसूरती और सेहत के लिए वरदान है ये चीज, सेवन से होंगे अद्भुत फायदे

Satya Prakash

दूध पीने के तुरंत बाद न करे इन चीजों का सेवन, नहीं तो हो सकती है खतरनाक बीमारियां

Satya Prakash

सेक्स करने की महिलाओं में पुरुषों से ज्यादा होती है इच्छा, इस तरह देती हैं संकेत

Satya Prakash

Leave a Comment