Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Politics

जीत के बाद सपा प्रत्याशी सफीकुर रहमान बर्क बोले- नहीं गाऊंगा ‘वंदे मातरम’

SP MP Shafiqur rahman barq

लोकसभा चुनाव में संभल से जीत दर्ज करने वाले समाजवादी पार्टी के नेता सफीकुर रहमान बर्क ने एक बार फिर ‘वंदे मातरम’ को लेकर विवादित बयान दिया है. जीत के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए बर्क ने कहा कि वह ‘वंदे मातरम’ नहीं गायेंगे.


डॉ शफीकुर्रहमान बर्क़ का विवादों से पुराना नाता है. पहली बार सुर्खियों में ये तब आये थे जब इन्होने मनमोहन सरकार के दौरान सदन में ‘वन्दे मातरम’ बजने पर यह कहकर वाकआउट कर गए थे कि यह हमारे धर्म के खिलाफ है, इसलिए अगर भविष्य में भी ऐसी स्थिति आई तो मैं वही करूंगा, जो आज किया है. जहां तक देश की आन-बान की बात है तो मैं इसके लिए अपनी जान भी कुर्बान करने को तैयार हूं. इसके बाद सदन में इनकी जमकर आलोचना हुई थी.



अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद में भी शफीकुर्रहमान बर्क़ अपने बयानों से चर्चा में आये थे. उन्होंने खुले तौर पर जिन्ना का समर्थन किया था. इतना ही नहीं उन्होंने देश की आजादी में जिन्नाका सबसे बड़ा योगदान बताया था. आपको बता दें कि बर्क़ चार बार सांसद रहे और यूपी सरकार में मंत्री भी रह चुके है.


हाल ही में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सपा नेता ने पीएम मोदी को लेकर बेहद विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा “महागठबंधन मोदी के लिए मौत का पैगाम बन गया है.” यहां गौर करने वाली बात यह ये थी कि जिस मंच से शफीकुर रहमान बर्क ये बातें कह रहे थे उसी मंच पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव भी बैठे थे.


शफीकुर रहमान बर्क ने बीजेपी प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी को करीब एक लाख से भी ज्यादा वोटों से हराकर जीत दर्ज की है. डॉ शफीकुर रहमान बर्क को करीब 594786वोट मिले हैं. वहीं दूसरे परमेश्वर लाल सैनी को करीब 433775 वोट मिले.


Also Read: न स्वाभिमान रहा और न हीं सीटें, तो इसलिए हो गया ‘सपा’ का सफाया


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

तीन तलाक बिल : सीएम योगी और पीएम मोदी पर आज़म की विवादित टिप्पणी

Aviral Srivastava

अगर तुम्हें एसडीएम बनना है तो भाजपा को जिताओ: जिला कलेक्टर, व्हाट्सएप चैट वायरल

BT Bureau

केजरीवाल के मंत्री कैलाश गहलोत के भाई पर ED का एक्शन, 1.46 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

BT Bureau