Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Politics

IIT के टॉप छात्रों का सहारा लेकर ममता बनर्जी को परास्त करेगी भाजपा

mamta-amit

साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा की सबसे ज्‍यादा नजर पश्‍च‍िम बंगाल राज्‍य पर है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- ‘लोकसभा सीटों के लिहाज से पश्चिम बंगाल देश का तीसरा सबसे बड़ा राज्‍य है. यहां लोकसभा की 42 सीटें हैं. इसमें से भाजपा के पास सिर्फ 2 सीटें हैं. यहां पर भाजपा अपनी सीटें बढ़ाना चाहती है’. इस बात को भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने बार-बार दोहराया. पंचायत चुनावों में भाजपा को काफी हद तक सफलता भी मिली है. लेकिन लोकसभा चुनावों में ये कामयाबी कितनी होगी, इस पर अभी से कुछ नहीं कहा जा सकता. इसके लिए भाजपा ने संगठन स्‍तर पर भी से प्‍लानिंग शुरू कर दी है.

 

Also Read: 2019 लोकसभा चुनाव: अपना दल ने बीजेपी से मांगी 10 सीटें, विरोध में उन्ही के सांसद बोले- ये अहसान फरामोशी है

 

20 लोगों का प्रतिनिधि दल जायेगा कोलकाता

लोकसभा चुनाव के पहले पश्चिम बंगाल मे भाजपा संगठन के कामकाज का ब्योरा लेने के लिए अमित शाह, भूपेन्द्र यादव को भेज रहे हैं. भूपेंद्र यादव के साथ 20 अन्य लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल भी कोलकाता जाएगा. इस टीम में पार्टी के सोशल मीडिया सेल और आईटी सेल के एक्सपर्ट प्रतिनिधि भी शामिल रहेंगे. इस प्रतिनिधि दल मे आईआईटी खड़गपुर, हैदराबाद, मुंबई, चेन्नई के टॉप-10 आईआईटी छात्र शामिल रहेंगे. ऐसा पहली बार हो रहा है जब दिल्ली से 20 लोगो का विशेष प्रतिनिधि दल पश्चिम बंगाल आ रहा है. भाजपा सूत्रों के मुताबिक भूपेंद्र यादव राज्य के 42 लोकसभा केन्द्रों की विस्तारित रिपोर्ट लेंगे. इसके लिए 29 दिसंबर को पोर्ट ट्रस्ट के गेस्ट हाउस में पश्‍चि‍म बंगाल के भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, भाजपा नेता मुकुल राय, राहुल सिन्हा के साथ बैठक भी करेंगे.

 

Also Read: जानें ओम प्रकाश राजभर और अनुप्रिया पटेल की BJP से नाराजगी की असल वजह

 

पश्‍च‍िम बंगाल की विस्तृत जानकारी की रिपोर्ट मांगी

पश्‍च‍िम बंगाल पर अमित शाह एक फाइनल रिपोर्ट मांग रहे हैं. इसके अलावा भाजपा अध्‍यक्ष इस बात का भी पता लगा रहे हैं कि भाजपा पश्चिम बंगाल में कितनी सीट जीतेगी और कौन-कौन से लोकसभा केन्द्रों मे भाजपा संगठन सबसे ज्यादा शक्तिशाली है एवं किस-किस जगह पार्टी की हालत खराब है? इन सब चीज़ों के बारे में जानने के लिए अमि‍त शाह एक विस्तृत रिपोर्ट लेंगे.

 

Also Read: ‘हर बूथ को मजबूत कर चुनाव जीतेगी भाजपा’: सुनील बंसल

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

हनुमान जी पर अब योगी सरकार के मंत्री बोले- दूसरों के मामलों में अपनी टांग फंसाते थे मतलब कि ‘जाट थे हनुमान’

BT Bureau

इस मुद्दे को लेकर भाजपा से बगावत करने की तैयारी में साक्षी महाराज

Jitendra Nishad

अभिनेता प्रकाश राज ने फूंका चुनावी बिगुल, इस क्षेत्र से लड़ेंगे आगामी लोकसभा चुनाव

BT Bureau

Leave a Comment