Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Politics

मध्यप्रदेश: CM कमलनाथ से पांच गुना अमीर है उनका बेटा, 660 करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक

CM kamalnath son nakulnath

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे और छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी 44 वर्षीय नकुलनाथ और उनकी बेटी प्रिया नाथ के पास 660 करोड़ से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है। नकुलनाथ और उनकी पत्नी की संपत्ति कमलनाथ और उनकी पत्नी अल्का नाथ की संपत्ति से पांच गुना ज्यादा है। इस बात की जानकारी नकुलनाथ ने मंगलवार को दाखिल किए गए शपथपत्र में दी है।


पहली बार चुनाव लड़ रहे नकुलनाथ

सीएम कमलनाथ के बेटे उद्योगपति नकुलनाथ हाल ही राजनीति में आए हैं और पहली बार छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। नकुलनाथ ने मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस सीट से उनके पिता कमलनाथ नौ बार सांसद रह चुके हैं।


Also Read: पीएम मोदी ने कांग्रेस के ‘गरीबी हटाओ’ नारे पर बाप और उसके 3 बेटों की सुनाई एक दिलचस्‍प कहानी


हलफनामे के मुताबिक, नकुल नाथ की 615.93 करोड रूपये से अधिक की चल सपत्ति एवं 41.77 करोड़ रूपये से अधिक की अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास 2.30 करोड़ रूपये से अधिक की चल संपत्ति है। नकुल की पत्नी के पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है। जो अचल संपत्ति नकुल के नाम पर हैं, उनमें उनके खुद के नाम के साथ-साथ परिवार द्वारा नियंत्रित कंपनियों एवं ट्रस्टों की संपत्ति भी शामिल हैं। हालांकि, नकुलनाथ और उनकी पत्नी के पास कोई वाहन नहीं है।


Also Read: नवरात्रि पर शबाना की दुआ पर कोएना मित्रा बोलीं- सीता, दुर्गा, राधा जबरन शीला, नगमा, शबाना न बनाई जायें ये दुआ मांगिये


शपथपत्र के अनुसार, नकुल के पास 896.669 ग्राम से अधिक की सोने की बार, 7.630 किलो चांदी, 147.58 कैरट डायमंड और स्टोन के जेवरात हैं, जिनकी कीमत 78.45 लाख रूपये से अधिक है। वहीं उनकी पत्नी के पास 270.322 ग्राम सोना, 161.84 कैरट डायमंड एवं स्टोन के जेवरात है, जिनकी कुल कीमत 57.62 लाख रूपये से ज्यादा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुजफ्फरनगर कांड के बाद जागे नितीश कुमार, कहा – अब होगी सभी शेल्टर होम की जांच

Ambuj

अटल जी के सपने को साकार करने के लिए भाजपा नेता का सभी सांसदों को पत्र, पढ़कर रह जायेंगे हैरान

BT Bureau

कानून मंत्री ब्रजेश पाठक बोले- सपा-बसपा की सरकार में हर चौराहों पर बैठे रहते थे दलाल

Jitendra Nishad