Lok Sabha 2019 Politics

लोकसभा चुनाव: अपर्णा यादव को इस सीट से उतारने की तैयारी, मुलायम ने की अखिलेश से बात

Aparna yadav

लोकसभा चुनाव 2019 में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव को चुनावी मैदान में उतारना चाह रहे हैं। बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा यादव को संभल से चुनाव मैदान में उतारने के लिए अखिलेश यादव से बात भी की है।


अपर्णा को संभल से लड़ाना चाहते हैं मुलायम सिंह

सूत्रों का कहना है कि मुलायम सिंह चाहते हैं कि छोटी बहू अपर्णा यादव को संभल से पार्टी का टिकट मिले। बता दें कि समाजवादी पार्टी के टिकट पर अपर्णा यादव विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं, उन्होंने 2017 में लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ा था।


Also Read: समाजवादी पार्टी ने हाथरस और मिर्जापुर के लिए किया प्रत्याशियों का ऐलान, ये नेता ठोकेंगे ताल


बीते मंगलवार को समाजवादी पार्टी ने अपने कुछ प्रत्याशियों को लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए टिकट बांट दिया है। इनमें रामजी लाल सुमन और राजेंद्र एस विंद का नाम भी शामिल है। समाजवादी पार्टी ने मजी लाल सुमन को आरक्षित हाथरस लोकसभा सीट और राजेंद्र एस विंद को मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा है।


आजमगढ़ से लड़ सकते हैं अखिलेश

Also Read: लोकसभा चुनाव: लखनऊ सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम होंगे कांग्रेस उम्मीदवार


वहीं, इस बार सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से पांचवीं बार चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं। मुलायम सिंह यादव 6 बार लोकसभा सांसद और 6 बार विधायक रह चुके हैं। मुलायम सिंह यादव साल 1996 में मैनपुरी, 1998 में संभल, 1999 में दो सीटों संभल और कन्नौज, फिर 2004 और 2009 में मैनपुरी आखिर में 2014 में आजमगढ़ और मैनपुरी से लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं।


उधर, कयास लगाए जा रहे हैं कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यही वजह है कि जिले में चर्चाएं तेज हो गई हैं। सपा कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव से आजमगढ़ की सदर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अपील की है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

3,976 total views, 1 views today

Related news

इस्तीफे को लेकर ओम प्रकाश राजभर को मनाने उनके आवास पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा

S N Tiwari

भ्रष्टाचार और जनसंख्या नियंत्रण तथा संविधान को शत-प्रतिशत लागू किये बिना रामराज्य असंभव है

BT Bureau

पीएम मोदी के खिलाफ ‘नेगेटिव कैंपेन’ के मुकाबले में कपिल मिश्रा चलाएंगे ‘मेरा पीएम, मेरा अभिमान’ अभियान

BT Bureau

Leave a Comment