Lok Sabha 2019 Politics

लोकसभा चुनाव: सपा ने 4 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी, अपर्णा यादव को बड़ा झटका

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने शुक्रवार को चार और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. सपा की ओर से जारी इस लिस्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के गोंडा से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह को टिकट दिया गया है. वहीं, संभल सीट से शफीकुर्र रहमान बर्फ को टिकट दिया गया है. इसे अपर्णा यादव के लिए एक झटके के तौर पर देखा जा रहा है.


इसके अलावा बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन व संभल से शफीकुर रहमान बर्क को प्रत्याशी बनाया गया है. इस सूची के जारी होने के बाद उन सभी अटकलों पर विराम लग गया है जिसमें अपर्णा यादव के संभल से लड़ने की बात कही जा रही थी. इससे पहले खबरें थीं कि मुलायम सिंह यादव के पुराने गढ़ संभल से समाजवादी पार्टी अपर्णा यादव को लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है. खुद मुलायम सिंह यादव अपनी पुत्रवधु अपर्णा यादव को इस सीट पर चुनाव लड़ाने के इच्छुक थे और इसके लिए उन्होंने अखिलेश से बात भी की है.


गौरतलब है कि इससे पहले सपा की पहली सूची में छह प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया था. मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार बनाया गया था. धर्मेंद्र यादव को बदायूं से टिकट दिया गया है. सपा ने फिरोजाबाद से अक्षय यादव, बहराइच से शब्बीर वाल्मीकि, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और इटावा से कमलेश कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है.


Also Read: मायावती मांगेंगी मुलायम के लिए वोट, 25 साल बाद दोनों साझा करेंगें मंच


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


527 total views, 5 views today

Related news

Video: राहुल गांधी ने जैश-ए-मोहम्मद के आका को सम्मान देते हुए कहा- मसूद अजहर ‘जी’

S N Tiwari

NRC विवाद: ओम प्रकाश माथुर बोले- 2019 जीतकर पूरे देश में करेंगे लागू, देश को धर्मशाला नहीं बनने देंगे

BT Bureau

BJP विधायक का चौंकाने वाला दावा, भीड़ से खुद को बचाने के लिए इंस्पेक्टर सुबोध ने अपने कंधे में मारी थी गोली, जो गलती से सिर में लग गई

Jitendra Nishad

Leave a Comment