Lok Sabha 2019 Politics

मायावती के पूर्व सहयोगी का दावा, ’23 मई के बाद BJP से मिल जायेंगी बहनजी’

BSP

कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश की पूर्ववर्ती बीएसपी सरकार में मंत्री रह चुके नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने मायावती पर निशाना साधा है. सिद्दीकी ने बीएसपी में दोबारा शामिल होने की संभावना से इंकार करते हुए बुधवार को दावा किया कि 23 मई के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती बीजेपी से मिल जाएंगी. कांग्रेस नेता सिद्दीकी ने मीडिया से बातचीत करते हुए मायावती की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर मीडिया में चल रही खबरों पर आश्चर्य जताया.


उन्होंने कहा कि बीएसपी के सहयोगी दल एसपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव व राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) ने कभी भी यह स्पष्ट रूप से नहीं कहा कि वह मायावती के प्रधानमंत्री पद की दावेदारी का समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने सिर्फ यह कहा है कि अगला प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश से ही बनेगा, तब ऐसे में मायावती के प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही कहां उठता है.


उन्होंने दावा किया कि 23 मई के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती बीजेपी से मिल जायेंगी. उन्होंने कहा कि मायावती पहले भी बीजेपी से मिल चुकी हैं तथा बीजेपी को अपना वोट ट्रांसफर करा चुकी हैं. मायावती पर इस तरह का दबाव बनेगा कि वह बीजेपी का हिस्सा बन जायेंगी. जब मायावती बीजेपी के साथ चली जायेंगी तो एसपी के सामने देश एवं प्रदेश हित में कांग्रेस के साथ आने के सिवाय कोई विकल्प नहीं रह जायेगा.


सिद्दीकी ने कहा कि राजनीति में कुछ भी असम्भव नहीं होता. वे पिछले 33 वर्ष से मायावती को जानते हैं. जितना वह उनको जानते हैं, उतना मायावती भी स्वयं को नहीं जानती. वे आज भी मायावती का बहुत सम्मान करते हैं.


उन्होंने एक सवाल के जबाब में बीएसपी में पुनः शामिल होने की संभावना से इंकार किया. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस में हैं तथा मृत्यु के समय तक कांग्रेस में ही रहेंगे. उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की सरकार बनेगी तथा राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगे. देश के अधिकांश लोग मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखना चाहते.


Also Read: Video: कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शख्स ने ‘योगी’ को ‘अजय सिंह बिष्ट’ कहने पर मचाया बवाल, बोला- ये भारतीय संस्कृति का अपमान


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


235 total views, 1 views today

Related news

चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो हर गरीब परिवार को देंगे सालाना 72 हजार रुपये

BT Bureau

Petition seeking minimum qualification for contesting election

BT Bureau

खुद को मुस्लिम बताये जाने पर केजरीवाल पर बिफरे हंस राज हंस, बोले- SC/ST कानून के तहत करूंगा मुकदमा

BT Bureau

Leave a Comment