Lok Sabha 2019 Politics

मिशन ‘अबकी बार 74 पार’ के लिए नए तेवर से यूपी को मथेंगे मोदी

भाजपा ने 2014 लोकसभा चुनाव में सहयोगियों के साथ उत्तर प्रदेश की 80 में से 73 लोकसभा सीटें जीती थी, लेकिन इस बार सपा-सपा गठबंधन और प्रियंका कार्ड से मुश्किल बढ़ गई है. इस चुनौती से पार पाने के लिए भाजपा संगठन और सरकार ने पूरी ताकत लगा दी है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 74 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिर्फ फरवरी में ही चार बड़े कार्यक्रम तय किए हैं. मोदी से पहले दौरा कर अमित शाह माहौल बना रहे हैं.


मोदी के नाम पर ही भाजपा ने 2014 और 2017 में जीत का रिकॉर्ड बनाया था. इस चुनावी प्रबंधन का श्रेय अमित शाह को मिला. संगठन के अलग-अलग मोर्चे पर कई नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका सामने आई. इस बार भी मोदी और शाह की ही जोड़ी उत्तर प्रदेश के चुनावी माहौल को गति देने का संकल्प लेकर मैदान में कूद पड़ी है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्र नाथ पांडेय प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल इन आयोजनों को भव्य बनाने के लिए कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी के बीच लगातार संपर्क कर रहे हैं.


पीएम मोदी 11 फरवरी को मथुरा में अक्षयपात्र के समारोह सहित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे और भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली से चुनावी शंखनाद करेंग. बुंदेलखंड डिफेंस कोरिडोर प्रस्तावित है. पीएम 17 फरवरी को वीरभूमि झाँसी में इसका शिलान्यास करेंगे और रैली के जरिए
हुंकार भरेंगे. भाजपा ने चुनावी अभियानों के लिए हमेशा झांसी को प्राथमिकता दी है. प्रधानमंत्री का 19 फरवरी को उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी कार्यक्रम प्रस्तावित है. काशी में वह बड़ी परियोजनाओं का भी शुभारंभ कर सकते हैं. मोदी 24 फरवरी को गोरखपुर में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन करेंगे.


बूथ अध्यक्षों के क्षेत्रीय सम्मेलन की शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ और कानपुर से कर चुके हैं. अवध और कानपुर क्षेत्र के बाद पश्चिम के अमरोहा और बृज के अलीगढ़ में सम्मेलन कर चुके हैं. बुलंदशहर में बुधवार को उन्होंने नवनिर्मित कार्यालय का लोकार्पण किया. शुक्रवार को शाह गोरखपुर क्षेत्र के महाराजगंज और काशी क्षेत्र के जौनपुर में बूथों के सम्मेलन को संबोधित करेंगे. जानकारी के मुताबिक अमित शाह 13 फरवरी को कुंभ में डुबकी लगाएंगे जबकि 23 फरवरी को गोरखपुर में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन का शुभारंभ करेंगे.


Also Read: AMU अल्पसंख्यक संस्थान नहीं, दलित-पिछड़ों को दिया जाये आरक्षण: सीएम योगी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


57 total views, 2 views today

Related news

BJP के साथ आ सकती है राजा भैया की पार्टी, इन 3 सीटों पर चल रही बात

Jitendra Nishad

कांग्रेस नेता ने सीएम योगी को पत्र लिख की मांग, अयोध्या में भगवान राम के साथ माता सीता की भी लगे प्रतिमा

BT Bureau

दलितों को रिझाने के लिए BJP ने किया ‘भीम महासंगम’ का आयोजन, रामलीला मैदान में पक रही 5000 KG खिचड़ी

BT Bureau

Leave a Comment