Breaking Tube
Lok Sabha 2019 Police & Forces Politics

दिग्विजय सिंह के रोड शो में ‘भगवा गमछा’ पहने दिखे पुलिसकर्मी, चुनाव आयोग जाएगी BJP

police wear bhagwa scarf in digvijay singh bhopal road show

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के रोड शो के दौरान पुलिस का भगवा गमछा पहनना महंगा पड़ गया है. दरअसल, दिग्विजय के रोड शो के दौरान तैनात पुलिसकर्मी भगवा रंग का गमछा पहने नजर आए. हालांकि डीआईजी इरशाद वली ने इस बात से साफ इंकार करते हुए कहा है कि ‘कोई पुलिसकर्मी किसी भी रंग विशेष में मौजूद नहीं था’.



Also Read: मोदी पर निशाना साधते-साधते अखिलेश को नौसिखिया बता गयीं मायावती


दरअसल, बुधवार को भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने रोड शो किया. कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में 13 अखाड़ों के साधु-संतों ने राजधानी की सड़कों पर भगवा ध्वज फहराते हुए रोड शो निकाला. रोड शो के दौरान भारी मात्रा में सुरक्षाबल भी तैनात थे. कुछ पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे तो कुछ सादी वार्दी में तैनात पुलिसकर्मी भगवा गमछा डाले नजर आए. सादी वार्दी में तैनात पुलिसकर्मियों की भगवा गमछे वाली फोटो भी सामने आई है.



Also Read: राबड़ी देवी का विवादित बयान, बोलीं- PM मोदी ‘जल्लाद’ है और BJP गंदी नाली का कीड़ा


इस मामले में जब पुलिसकर्मियों से बात गयी की तो उन्होंने कहा कि ‘हमें भगवा स्कार्फ पहनने के लिए अधिकारी वर्ग ने कहा है’. वहीं, भाजपा ने भी इसे चुनावी मुद्दा बना लिया है. मध्य प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि वे इस मामले में चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. भाजपा का कहना है कि इस बात का स्पष्टीकरण दिया जाए कि पुलिसकर्मी भगवा गमछे में वहां क्यों मौजूद थे?


Also Read: अखिलेश यादव बोले- मायावती को PM बनाने के लिए कर रहा मेहनत, वो मुझे CM बनाने में देंगी साथ


जानकारी के मुताबिक सादी वर्दी में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी ने खुलासा भी किया है कि ‘उसने ऐसा अपनी मर्जी से नहीं किया, बल्कि ऐसा करवाया गया है’. इसके बाद डीआईजी भोपाल ने इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि ‘हमने और कार्यक्रम के आयोजकों ने वॉलंटियर्स लगाए थे. इन्होंने क्या पहना था. इस बारे में हमें कुछ नहीं कहना. हालांकि, किसी पुलिसवाले ने किसी रंग विशेष का स्कार्फ नहीं पहना था’.


भोपाल डीआईजी

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

संसद में सपा सांसद ने वंदे मातरम् गाने से किया इंकार, बोले- इस्लाम के खिलाफ है, नहीं कर सकता फॉलो

BT Bureau

यूपी: हाईकोर्ट के आदेश पर पुलिस के लिए जारी हुआ 2 करोड़ का फंड, हर जिले की पुलिस को मिले 2 लाख रुपए

Jitendra Nishad

शादी का झांसा देकर सिपाही ने महिला आरक्षी से किया दुष्कर्म, बोला- शिकायत वापस लो वरना कर लूंगा सुसाइड

S N Tiwari